The Lallantop
Advertisement

रोहित ने साबित कर दिया, टीम के लिए सब कुर्बान!

रोहित ने कोशिश तो पूरी की.

Advertisement
Rohit Sharma wins lots of hearts while batting with broken finger against Bangladesh
बैटिंग करते हुए रोहित शर्मा (Courtesy: Twitter)
7 दिसंबर 2022 (Updated: 7 दिसंबर 2022, 22:27 IST)
Updated: 7 दिसंबर 2022 22:27 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बांग्लादेश ने इंडिया को दूसरे वनडे मैच में पांच रन से हरा दिया. इस मैच से रोहित शर्मा की एक फोटो तेज़ी से वायरल हो रही है. इस फोटो में रोहित अपनी इंजर्ड फिंगर के साथ बैटिंग करते नज़र आ रहे हैं. इस फोटो ने और रोहित की बैटिंग ने फै़न्स का दिल जीत लिया. रोहित ने 28 बॉल में 51 रन ठोक इंडिया को आखिरी पड़ाव पार कराने की पूरी कोशिश की, पर ऐसा हो न सका.

फोटो में साफ़ नज़र आ रहा है, रोहित का लेफ्ट अंगूठा इंजर्ड है और उसपर मोटा बैंडेड लगा हुआ है. बांग्लादेश की बैटिंग के दौरान रोहित को इसी उंगली में चोट लगी थी और वो मैदान से बाहर हो गए थे. इसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया था. रोहित ने इंडिया के लिए ओपन भी नहीं किया. नौ नंबर पर बैटिंग करने आए. इसके बाद उन्होंने तीन चौके और पांच छक्के लगाकर टीम इंडिया को 266 तक पहुंचाया, पर 272 तक नहीं पहुंचा सके.

मैच के बाद पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए रोहित ने कहा -

अंगूठे की हालत बहुत अच्छी नही है. थोड़ा सा डिसलोकेशन और थोड़ी सिलाई भी आई है. फ्रैकचर नहीं हुआ, इसलिए मैं बैटिंग कर पाया. आप जब मैच हारते हैं, तब अच्छी और बुरी, दोनों चीज़ें सामने आती हैं. 69/6 से 270 के पार पहुंचना, अच्छा प्रयास नहीं था. हमने बॉलिंग में अच्छी शुरुआत की, पर मिडल ओवर्स और डेथ ओवर्स हमारी समस्या रही. पिछले मैच में भी ऐसा ही हुआ था. हमें इसपर काम करना होगा. मेहदी और महमुदुल्लाह ने शानदार बैटिंग की. पर हमें ऐसी पार्टनरशिप्स को तोड़ना होगा.

रोहित ने आगे कहा -

हमारे टीम में इंजरी की समस्याएं हैं, उनपर ध्यान देना होगा. इंडिया के लिए जब प्लेयर्स खेलने आते हैं, तब उन्हें 100 प्रतिशत से भी ज्यादा फिट होना चाहिए. हमें उनके वर्कलोड को मॉनिटर करना पड़ेगा क्योंकि हम नहीं चाहते कि हॉफ-फिट प्लेयर्स इंडिया के लिए खेलने आए.

#Ind vs Ban

अब मैच में क्या हुआ, ये जान लीजिए. दूसरे मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. 69/6 से 272 का टार्गेट सेट कर दिया. फिर इंडिया की बैटिंग में फ्रीफॉल देखने को मिला. इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और खुद कैप्टन रोहित शर्मा ने पूरी कोशिश की, पर पांच रन से कम रह गए. बांग्लादेश ने तीन मैच की वनडे सीरीज़ में 2-0 की बढ़त ले ली है. आखिरी वनडे मैच शनिवार 10 दिसंबर को खेला जाना है.

हर कोई कर रहा है जिसकी आलोचना, उसके लिए अड़ गए सुनील गावस्कर

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement