The Lallantop
Advertisement

WTC Final से पहले रोहित का ये बयान फ़ैन्स को निराश कर देगा!

'प्लेयर्स पर फ्रैंचाइज़ का हक़ है.'

Advertisement
Rohit Sharma on players taking breaks during IPL 2023
रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह (PTI)
23 मार्च 2023 (Updated: 23 मार्च 2023, 15:16 IST)
Updated: 23 मार्च 2023 15:16 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

तीन मैच की वनडे सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-1 से हराया. वानखेडे में पहला मैच जीतने के बाद भारत को बाकी दोनों मैच में हार का सामना करना पड़ा. विशाखापट्टनम में 10 विकेट की शर्मनाक हार के बाद, चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में कंगारुओं ने भारत को 21 रन से हराया.

इस मैच के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने IPL के दौरान टीम इंडिया के स्टार्स के ब्रेक पर विस्तार से बात की. उन्होंने कहा कि फ्रैंचाइज़ के पास प्लेयर्स का मालिकाना हक है. और उन्हें नहीं लगता कोई भी टॉप प्लेयर ब्रेक लेगा. रोहित ने क्या कहा, बताते हैं.

# IPL पर क्या कहा?

IPL 2023 शुरू होने वाला है. उसके ठीक बाद भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में खेलना है. सामने ऑस्ट्रेलिया रहेगी. IPL के दौरान ब्रेक लेने पर बात करते हुए रोहित ने कहा,

‘ये सब फ्रैंचाइज़ पर डिपेंड करेगा. वो अब इन प्लेयर्स के मालिक हैं. हमने टीम्स को थोड़ा बहुत संकेत दे दिए हैं, पर आखिर में ये हर फ्रैंचाइज़ का फैसला होगा. और इससे भी ज्यादा, ये प्लेयर्स पर निर्भर करेगा. कोई बच्चा नहीं है, सबको अपनी बॉडी का खयाल रखना आना चाहिए. अगर उन्हें लगता है कि कुछ ज्यादा प्रेशर आ रहा है, तो उन्हें बात करनी चाहिए और एक-दो मैच का ब्रेक लेना चाहिए. हालांकि, मुझे शक है ऐसा कुछ होगा...’

# IPL से कई प्लेयर्स बाहर

टीम इंडिया के कई बड़े नाम IPL 2023 में हिस्सा नहीं लेंगे. कार एक्सिडेंट के बाद रिकवर कर रहे ऋषभ पंत अब भी क्रिकेट फील्ड पर नहीं लौटे हैं. IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के फ़ैन्स उन्हें मिस करेंगे. वहीं मुंबई इंडियंस के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह भी पीठ की इंजरी के चलते इस टूर्नामेंट से बाहर रहेंगे. पंत या बुमराह के वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए लौटने की भी गुंजाइश कम ही है.

कोलकाता नाइट राइडर्स के कैप्टन श्रेयस अय्यर भी इस टूर्नामेंट की शुरुआत में नज़र नहीं आएंगे. स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से अय्यर ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए आखिरी टेस्ट में बैटिंग नहीं की थी. वो वनडे सीरीज़ का भी हिस्सा नहीं थे.

# IPL 2023

ये टूर्नामेंट 31 मार्च से शुरू हो रहा है. पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेला जाएगा. ये मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में होगा.

वीडियो: सूर्यकुमार यादव की फ्लॉप बैटिंग ने बड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement