The Lallantop
Advertisement

भारत की जीत में सबसे खास रोहित-विराट का ये वीडियो है!

फ़ैन्स को बहुत अच्छा लगेगा बॉन्ड.

Advertisement
Rohit Sharma, Virat celebrate India's win over Aus in 3rd T20
मैच के बाद विराट और रोहित (AP/Twitter)
25 सितंबर 2022 (Updated: 25 सितंबर 2022, 24:15 IST)
Updated: 25 सितंबर 2022 24:15 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया. पहला T20I मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता. दूसरे में मेन इन ब्लू ने अच्छी वापसी की. सीरीज़ 1-1 से बराबरी पर थी. इंडिया ने आखिरी मैच में शानदार क्रिकेट खेलते हुए ये सीरीज़ अपने नाम कर ली. 2022 में T20 इंटरनेशनल्स में ये इंडिया की 21वीं जीत थी. ये किसी भी देश के लिए एक नया रिकॉर्ड है. इससे पहले पाकिस्तान ने 2021 में 20 T20 इंटरनेशनल मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया था.

इस मैच को जीतने के बाद, या ऐसा कहें कि जीतते वक्त ही कुछ ऐसा हुआ, जिसे देख इंडियन क्रिकेट फ़ैन्स का दिल खुश हो जाएगा. विराट कोहली चेज़ के आखिर तक बने रहे थे, और चार बॉल बचे रहने पर आउट हुए थे. यानि मैच खत्म होने से पहले वो ड्रेसिंग रूम तक भी नहीं पहुंच पाए थे. और ड्रेसिंग रूम नहीं पहुंचे तो पैड उतारने का सवाल ही पैदा नहीं होता. मैच का आखिरी शॉट हार्दिक पंड्या ने लगाया. पंड्या ने चौका लगाकर इंडिया को मैच जिताया.

इसके रिएक्शन में विराट और रोहित शर्मा ने गजब सेलिब्रेशन किया. दोनों प्लेयर्स ड्रेसिंग रूम को जाने वाले सीढ़ी पर साथ ही बैठे थे. जैसे ही हार्दिक ने ये शॉट खेला, विराट ने हाथ में लिए टॉवल से रोहित को पीट दिया. खुशी में ताली बजाई, और फिर दोनों गले लग गए. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को पूर्व इंडियन क्रिकेटर अमित मिश्रा ने शेयर किया है.

मिश्रा ने वीडियो के कैप्शन में लिखा,

‘इन दोनों के बीच का बॉन्ड परफेक्ट से भी बेहतर है. फै़न्स को ये समझना चाहिए.’

दरअसल सोशल मीडिया पर लगातार रोहित और विराट के फ़ैन्स एक दूसरे से झगड़ते पाए जाते हैं. हालांकि दोनों स्टार बल्लेबाज़ों ने लगातार यही कहा है कि उनका रिश्ता शानदार रहा है.

# मैच में क्या हुआ?

इंडिया ने टॉस जीता और रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया को बैटिंग करने के लिए कहा. फैसला गलत साबित हुआ. युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने 19 बॉल में पचासा जड़ कंगारुओं को तगड़ी शुरुआत दिलाई. पर इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के टॉपऑर्डर का कोई बैट्समैन नहीं चला. जॉश इंग्लिस और टिम डेविड ने कमाल की बैटिंग की और ऑस्ट्रेलिया को 186 तक पहुंचाया.

इंडिया के लिए अक्षर पटेल ने तीन अहम विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 200 के अंदर रोके रखा. जिक्र हर्षल पटेल का भी होना चाहिए, जिनका 20वां ओवर शानदार था. हालांकि भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह, दोनों इस मैच को भूलना चाहेंगे. बुमराह ने चार ओवर में 50 और भुवी ने तीन ओवर में 39 रन खर्च किए.

इंडिया के लिए केएल राहुल पहले ही ओवर में लौट गए. रोहित शर्मा भी चौथे ओवर से आगे नहीं जा सके. इसके बाद विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की पार्टनरशिप ने इंडिया को मैच में बनाए रखा. दोनों ने मिलकर बोलर्स की खूब पिटाई की. सूर्या ने 36 बॉल में 69 और विराट ने 48 बॉल पर 63 रन की पारी खेली. इंडिया ने ये मैच छह विकेट से जीत लिया.

इस मैच को जीतने के साथ ही इंडिया ने ये सीरीज़ भी 2-1 से जीत ली है. इंडिया इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की T20I सीरीज़ खेलने वाली है. इस सीरीज़ का पहला T20I 28 सितंबर को केरल के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाना है.

Ind vs Aus T20 के बाद आइसलैंड क्रिकेट ने BCCI को क्या सुझाव दिया है?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement