The Lallantop
Advertisement

'मुझे लगा कि इस दुनिया में मेरा समय...', कार एक्सिडेंट पर ऋषभ पंत की आपबीती

सोशल मीडिया पर Rishabh Pant के इंटरव्यू का वीडियो टीजर रिलीज हुआ है जिसमें उन्होंने दुर्घटना को लेकर बयान दिया है.

Advertisement
rishabh pant recalls horrific car accident
ऋषभ पंत (फाइल फोटो)
font-size
Small
Medium
Large
30 जनवरी 2024 (Updated: 30 जनवरी 2024, 13:52 IST)
Updated: 30 जनवरी 2024 13:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) लंबे समय के बाद क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं. संभव है कि आईपीएल 2024 में वो एक बार फिर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का नेतृत्व करते नज़र आएंगे. क्रिकेट और पंत के बीच करीब डेढ़ साल की दूरी की वजह थी 30 दिसंबर, 2022 को हुई कार दुर्घटना (Rishabh Pant car accident) जिसमें वो बुरी तरह से चोटिल हो गए थे. दुर्घटना में पंत के दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया था और उनके माथे पर दो चोटें आई थीं. वापसी करने से पहले दुर्घटना पर ऋषभ पंत ने पहली बार सार्वजनिक मंच पर बोला है. पंत ने उस घटना को याद करते हुए कहा कि ऐसा लगा था कि जैसे मेरी दुनिया ही ख़त्म हो गई है. डिवाइडर से टकराने के बाद गाड़ी में आग लगने के बाद लगा कि मैं मर जाऊंगा.

पंत ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा,

“जिंदगी में पहली बार मुझे लगा कि इस दुनिया में मेरा समय ख़त्म हो गया. दुर्घटना के दौरान मुझे घावों के बारे में पता था, लेकिन मैं भाग्यशाली था क्योंकि ये और भी गंभीर हो सकता था.”

पंत ने आगे कहा,

"मुझे लगा था किसी ने मुझे बचा लिया है. मैंने डॉक्टर से पूछा, मुझे ठीक होने में कितना समय लगेगा. डॉक्टरों ने बताया कि 16 से 18 महीने लगेंगे."

बता दें कि स्टार स्पोर्ट्स ने एक वीडियो टीज़र जारी किया है जिसमें पंत ने ये बातें कही हैं. पूरा इंटरव्यू अभी रिलीज नहीं हुआ है.  

2024 आईपीएल ऑक्शन में दिखे थे

ऋषभ पंत पिछले साल दुबई में आईपीएल 2024 के ऑक्शन के मौके पर दिखे थे. वो नीलामी के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के फ्रेंचाइजी टीम के साथ बैठे दिखे. आगामी आईपीएल से पंत के क्रिकेट के मैदान पर दिखने की संभावना है. उम्मीद है कि आईपीएल 2024 में पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं.

ये भी पढें - ऋषभ पंत जल्दी ही वापस आने वाले हैं, सौरव गांगुली ने बता दिया कब

बाल-बाल बचे थे ऋषभ

बात 30 दिसंबर, 2022 की है. ऋषभ पंत अपनी मर्सिडीज कार से दिल्ली से रुड़की जा रहे थे. उसी दौरान कार डिवाइडर से टकरा गई और पूरी तरह जलकर खाक हो गई. दुर्घटना में पंत को गंभीर चोटें आई थीं. हालांकि, वो बाल बाल बच गए थे और किसी तरह से गाड़ी का शीशा तोड़कर बाहर निकले थे. फिर स्थानीय लोगों ने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया था. 

ऋषभ पंत अपनी धुंआधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अब तक 33 टेस्ट मैचों में 5 शतक और 11 अर्धशतक की मदद से 2271 रन बनाए हैं. इसमें उनका औसत 43.67 था. वहीं, वनडे इंटरनेशनल में पंत ने 34.60 की औसत से 865 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. जबकि, पंत ने 66 टी20 इंटरनेशनल मैचों में तीन अर्धशतकों की मदद से 987 रन बनाए हैं.

वीडियो: ऋषभ पंत नेशनल क्रिकेट एकेडमी पहुंचे, ग्राउंड पर कब नज़र आएंगे, BCCI से बड़ा अपडेट आया है

thumbnail

Advertisement

Advertisement