The Lallantop
Advertisement

PSL का शेड्यूल जारी, IPL से नहीं टकराना चाहता पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड!

13 फरवरी से शुरू होगी पाकिस्तान सुपर लीग.

Advertisement
PSL, PSL 2023 SCHEDULE, IPL
पाकिस्तान क्रिकेट लीग (Twitter/ @thePSLt20)
21 जनवरी 2023 (Updated: 21 जनवरी 2023, 19:38 IST)
Updated: 21 जनवरी 2023 19:38 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान सुपर लीग 2023 (PSL 2023) का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस लीग की तारीखों का ऐलान करते हुए बताया कि ये लीग फरवरी महीने में खेली जाएगी. 13 फरवरी से शुरू होकर ये टूर्नामेंट 19 मार्च तक चलेगा. लगभग एक महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीम्स हिस्सा ले रही हैं.

साल 2016 में शुरू हुए पाकिस्तान सुपर लीग का ये आठवां सीज़न है. इस सीज़न PSL में कुल 34 मैच खेले जाएंगे. जो कि कराची, मुल्तान, रावलपिंडी और लाहौर में होंगे. इस सीज़न का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला मुल्तान के मैदान पर खेला जाएगा. दोनों ही टीम्स पिछली बार फाइनल में पहुंची थी, जहां लाहौर कलंदर्स ने मुल्तान सुल्तांस को 42 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया था.

#IPL से नहीं टकराना चाहती PSL

चूंकि IPL 2023 की शुरूआत मार्च के आख़िरी हफ़्ते या अप्रेल की शुरुआत में होने वाली है, इसलिए भी पाकिस्तान बोर्ड ने अपनी लीग को उससे पहले तय किया हुआ है. क्योंकि कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो दोनों लीग्स का हिस्सा हैं. ऐसे में कई विदेशी खिलाड़ियों को IPL के लिए भारत आना होता है. वैसे भी अगर दोनों लीग्स आपस में टकराती हैं तो व्यूअरशिप पर भी नेगेटिव असर पड़ेगा. 

PSL में कौन-कौन टीम्स?

लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तांस के अलावा क्वेटा ग्लैडिएटर्स, इस्लामाबाद यूनाइटेड, कराची किंग्स और पेशावर ज़ालमी इस लीग में हिस्सा लेने वाली अन्य टीम्स हैं. हर टीम एक दूसरे के खिलाफ़ पांच घरेलू मैच खेलेंगी. रावलपिंडी में सबसे ज्यादा 11 मैच होंगे. जबकि कराची और लाहौर में नौ-नौ मैच खेले जाएंगे. वहीं मुल्तान में पांच मैच खेलने होंगे. इस टूर्नामेंट का एकमात्र डबल-हेडर रावलपिंडी में 7 मार्च को खेला जाएगा.

बाबर आज़म पेशावर ज़ालमी की कप्तानी करेंगे. वहीं शाहीन शाह अफरीदी लाहौर कलंदर्स के कप्तान हैं. इन दोनों के अलावा मोहम्मद रिजवान मुल्तान सुल्तांस, इमाद वसीम कराची किंग्स और शादाब खान इस्लामाबाद यूनाइटेड की कप्तानी करते नज़र आएंगे. इनफॉर्म सरफराज अहमद 2019 चैम्पियन क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान हैं. इसके साथ ही IPL वूमेंस की तरजीह पर पाकिस्तान में भी महिलाओं के तीन मुकाबले होंगे. तीनों मैच रावलपिंडी में खेले जाएंगे.

वीडियो: जेसन रॉय PSL में कमाल की फॉर्म के बाद IPL में क्यों नहीं खेले, खुद बताया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement