The Lallantop
Advertisement

पृथ्वी शॉ को बीच में छोड़ना पड़ेगा IPL? सपना गिल मामले में कोर्ट का बड़ा आदेश

Prithvi Shaw पर सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर Sapna Gill की तरफ से लगाए गए कथित छेड़छाड़ के आरोपों में कोर्ट ने जांच के आदेश दिए हैं. ये मामला पिछले साल फरवरी का है.

Advertisement
Prithvi Shaw, Sapna Gill, Mumbai Police
सपना गिल के साथ विवाद में पृथ्वी शॉ की बढ़ी मुश्किलें (फोटो: PTI/X)
4 अप्रैल 2024 (Updated: 4 अप्रैल 2024, 07:57 IST)
Updated: 4 अप्रैल 2024 07:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

क्रिकेटर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) एक बार फिर मुश्किलों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर सपना गिल (Sapna Gill) के साथ कथित छेड़छाड़ मामले में मुंबई की एक कोर्ट ने 3 अप्रैल को जांच के आदेश दिए हैं. न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एस सी तायडे ने पुलिस को 19 जून तक जांच रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा है. सपना गिल की तरफ से क्रिकेटर के खिलाफ FIR दर्ज नहीं करने के लिए पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी. लेकिन कोर्ट ने उनकी ये मांग खारिज कर दी.

दरअसल, पिछले साल  15 फरवरी को एक वीडियो सामने आया था. वीडियो क्रिकेटर पृथ्वी शॉ और  इन्फ्लुएंसर सपना गिल के बीच झगड़े का था. आरोप था कि शॉ ने गिल और उसके दोस्तों के साथ मारपीट की थी. गिल ने आरोप लगाया था कि शॉ और उनके दोस्तों ने उन पर हमला (फिजिकल असॉल्ट) किया था. सपना ने क्रिकेटर पर यौन उत्पीड़न का भी आरोप लगाया था.

वहीं पृथ्वी शॉ ने सपना और उनके एक दोस्त पर बदसलूकी और मारपीट करने का आरोप लगाया था. क्रिकेटर की शिकायत पर सपना और उनके दोस्त को गिरफ्तार किया गया था. बाद में इन्फ्लुएंसर को जमानत मिल गई थी. जेल से बाहर आने के बाद सपना गिल ने शॉ और उनके दोस्तों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी. उनके वकील काशिफ देशमुख के मुताबिक, सपना ने भारतीय दंड संहिता की धारा 34, 120B, 144, 146, 148, 149, 323, 324, 351, 354, 509 के तहत शिकायत की थी.

पुलिस ने क्या बताया था?

वहीं पुलिस ने मैजिस्ट्रेट कोर्ट को बताया था कि क्रिकेटर पर लगे सभी आरोप झूठे थे. CISF अधिकारियों की तरफ से भी पुलिस को बताया गया कि जैसा सपना गिल ने दावा किया, वैसी कोई घटना नहीं हुई थी. पुलिस ने कोर्ट को बताया है कि पब के CCTV फुटेज की जांच से पता चलता है कि सपना और उनके दोस्त शोभित ठाकुर नशे में थे और डांस कर रहे थे. जब पृथ्वी वहां पहुंचे तो शोभित अपने मोबाइल से क्रिकेटर की रिकॉर्डिंग करना चाहते थे. लेकिन शॉ ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था. 

पुलिस ने वहां मौजूद लोगों से पूछताछ करने और फुटेज देखने पर पाया कि किसी ने भी सपना को गलत तरीके से नहीं छुआ था. साथ ही पुलिस ने कोर्ट को बताया कि घटनास्थल के पास एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) टावर के CCTV फुटेज की भी जांच की. इन वीडियो को देखकर पता चला कि सपना गिल अपने हाथ में बेसबॉल बैट लेकर पृथ्वी शॉ की कार का पीछा कर रही थीं. सपना ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर क्रिकेटर की कार का शीशा भी तोड़ा था. 

पृथ्वी शॉ की बात करें तो वो IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं. शॉ ने इस सीजन अब तक दो मुकाबले खेले हैं. जिनमें उनके नाम 26.50 की औसत से कुल 53 रन दर्ज हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 155.88 का रहा है.

वीडियो: RCB फिर हारी, जनता के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटर ने भी हौंक दिया!

thumbnail

Advertisement