The Lallantop
Advertisement

वर्ल्ड कप हारने के बाद शमी को गले लगाकर क्या बोले पीएम मोदी?

विराट कोहली और रोहित शर्मा के कंधों पर हाथ रखकर पीएम मोदी ने कहा- आप लोग 10-10 गेम जीतकर आए हैं, ये (हार-जीत) तो होता रहता है.

Advertisement
PM Modi in team india dressing room
वर्ल्ड कप फाइनल हारने के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम पहुंचे थे पीएम मोदी. (Photo- Youtube/Narendra Modi)
font-size
Small
Medium
Large
21 नवंबर 2023 (Updated: 21 नवंबर 2023, 16:50 IST)
Updated: 21 नवंबर 2023 16:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद प्रधानमंत्री मोदी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम पहुंचे थे. तस्वीरें हमने देखीं. ये वो वक्त था जब टीम इंडिया के खिलाड़ी हार की निराशा को ओढ़े ड्रेसिंग रूम में एक दूसरे से भी बात नहीं कर पा रहे थे. कौन किसको ढाढ़स बंधाए, खिलाड़ियों के लिए मुश्किल हो रहा था. ऐसे समय में पीएम मोदी ने ड्रेसिंग रूम में पहुंचकर खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने की कोशिश की. पीएम जब खिलाड़ियों के साथ थे, उस दौरान का वीडियो सामने आया है.

विराट कोहली और रोहित शर्मा के कंधों पर हाथ रखकर पीएम मोदी ने कहा- आप लोग 10-10 गेम जीतकर आए हैं, ये (हार-जीत) तो होता रहता है. रोहित का चेहरा ज्यादा उदास था. प्रधानमंत्री ने उनका हाथ पकड़ा और कहा- मुस्कुराइए भाई, पूरा देश आपको देख रहा है. पीएम की बात सुन, विराट कोहली उन्हें दबी आवाज़ में धन्यवाद कहते हैं.

रोहित और विराट से मिलने के बाद प्रधानमंत्री टीम के कोच राहुल द्रविड़ की तरफ बढ़ते हैं. वो द्रविड़ से हाथ मिलाते हैं और उनके हालचाल लेते हैं. इसके बाद पीएम टीम इंडिया के कोच की पीठ थपथपाते हैं और कहते हैं - आप लोगों ने मेहनत तो बहुत की...

जो पीएम मोदी कह रहे थे, वो सिर्फ मनोबल बढ़ाने के लिए नहीं था. इस बात में कोई संदेह नहीं है कि टीम इंडिया ने पूरे टूर्नामेंट में गज़ब की मेहनत की. और खेल के बादशाह की तरफ पूरे टूर्नामेंट में अजेय बनकर फाइनल में पहुंचे. कोच से मिलने के बाद पीएम टीम के बाकी खिलाड़ियों की तरफ बढ़ते हैं. ठेठ अंदाज में का बापू कहते हुए वो खिलाड़ियों की तरफ बढ़ते हैं. सामने रविंद्र जडेजा थे. पीएम मोदी उनकी पीठ थपथपाते हैं और कहते हैं- 'ठीले न पड़बो...'.

इसके बाद वो शुभमन गिल से हाथ मिलाते हैं और पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया के स्टार रहे मोहम्मद शमी की तरफ बढ़ते हैं. पीएम शमी को गले लगाते हैं, पीठ थपथपाते हैं और कहते हैं- बहुत अच्छा किया इस बार. शमी के लिए भी यह एक भावुक क्षण रहा होगा.  

शमी के बगल में खड़े थे जसप्रीत बुमराह. पीएम मोदी बुमराह से हाथ मिलाते हैं और मज़ाकिया अंदाज़ में कहते हैं- गुजराती बोलनी आती है या नहीं. बुमराह भी उसी अंदाज में जवाब देते हैं- थोड़ू-थोड़ू.

बुमराह से हाथ मिलाने के बाद पीएम टीम के बाकी खिलाड़ियों से हाथ मिलाते हैं. वो ये भी कहते हैं कि सभी लोग एक दूसरे को हौसला बढ़ाते रहिए.

जाते-जाते प्रधानमंत्री टीम इंडिया को न्योता दिया. उन्होंने कहा- आप लोगों के पास जब समय तो दिल्ली आइए, बैठूंगा साथ में. मेरी तरफ से आप सबको निमंत्रण है.

thumbnail

Advertisement

Advertisement