The Lallantop
Advertisement

Ind vs Aus: पैट कमिंस ने 1 लाख लोगों को ख़ामोश करने का प्लान बना लिया है!

Pat Cummins 2015 वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि, उनका मानना है कि अगर 19 नवंबर को वो भारत को हरा देते हैं, तो ये जीत उस दिन से बड़ी होगी.

Advertisement
Pat Cummins wants to silence Ahmedabad crowd during Ind vs Aus WC final
पैट कमिंस ने टीम इंडिया और फ़ैन्स, सबको चैलेंज कर दिया! (Photo: AP)
18 नवंबर 2023
Updated: 18 नवंबर 2023 18:19 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

2003 वर्ल्ड कप फ़ाइनल. रिकी पॉन्टिंग की टीम ने सौरव गांगुली के मेन इन ब्लू को हराकर भारत का वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ दिया था. 20 साल बाद रोहित शर्मा और उनकी टीम के पास उस हार का बदला लेने का मौका है. वेन्यू होगा अहमदाबाद का नरेन्द्र मोदी स्टेडियम. इस मैच से पहले पैट कमिंस ने पूरे देश को ललकार दिया है. मैच देखने वाले हैं, तो ये ख़बर आपके लिए ही है.

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कमिंस होम सपोर्ट पर अपनी राय दे रहे थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की चैंपियन टीम्स को याद भी किया. कहा,

ये ट्रॉफी जीतना शानदार रहेगा. हम सब बच्चे थे, हमने 1999, 2003, और 2007 की वो महान टीम्स देखी है. उन्हें वर्ल्ड कप जीतते हुए देखा है. हमारे पास भी ऐसा ही एक मौका है. इसके लिए हम बहुत एक्साइटेड हैं.

बतौर कप्तान, इन शानदार प्लेयर्स के साथ ट्रॉफी जीतना कमाल रहेगा. ये क्रिकेट के सबसे बड़ी ट्रॉफीज़ में से एक है. इसका अपना बहुत बड़ा इतिहास रहा है. इस टूर्नामेंट में सभी टीम्स हिस्सा लेती हैं. आपको इसे जीतने का मौका चार साल में एक बार ही मिलता है.

कमिंस 2015 वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि, उनका मानना है कि अगर 19 नवंबर को वो भारत को हरा देते हैं, तो ये जीत उस दिन से बड़ी होगी.

आपका करियर बहुत लंबा भी हो, तो भी आप ऐसे मैच एक या दो बार ही खेल पाते हैं. 2015 में जीतना मेरे करियर का यादगार लम्हा था... पर अगर हम कल (19 नवंबर को) जीतते हैं, तो ये लम्हा 2015 से भी आगे होगा.

आगे वो बात, जो भारतीय फ़ैन्स के लिए कही गई है. कमिंस ने कहा कि भरे हुए ग्राउंड को शांत कर देने से बेहतर कुछ नहीं होता.

जाहिर सी बात है, भीड़ एकतरफा रहने वाली है. पर बहुत बड़ी भीड़ को शांत कर देने से ज्यादा सुखदाई कुछ नहीं होता, और यही हमारा टार्गेट है. आपको ऐसे फ़ाइनल के हर पहलू पर काम करना होता है. हम जानते हैं कि बहुत लोग आने वाले हैं, बहुत शोर होने वाला है. पर इसका असर हम पर नहीं पड़ना चाहिए. आपको मैच के लिए वैसी ही तैयारी करनी होगी. हार या जीत, आपको अपना बेस्ट देना होगा...

अब, लार्जर पिक्चर. भारत 12 साल बाद वर्ल्ड कप के फ़ाइनल में है. घर पर ये मैच होना है. यानी इमोशन्स बहुत हाई होना है. फ़ैन्स को इन इमोशन्स के साथ ही टीम इंडिया को पुरज़ोर सपोर्ट भी करना होगा. विकेट्स गिरेंगे, ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज़ रन्स भी बनाएंगे, शायद कैच भी ड्रॉप हों. इन सबके बावजूद हमें टीम को सपोर्ट करना है, और खूब शोर मचाना है. इससे कंगारू टीम पर दबाव बनता रहेगा. और इस दबाव से मेन इन ब्लू को फ़ायदा मिल सकता है!

वीडियो: विराट कोहली के 50वें शतक के बाद अनुष्का शर्मा की तारीफ़ क्यों होनी चाहिए?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement