The Lallantop
Advertisement

विश्वकप के फाइनल मुकाबले में फिलिस्तीन समर्थक मैदान में घुसा

Cricket World Cup 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला शुरू हो चुका है. इस दौरान फिलिस्तीन का एक समर्थक मैदान में घुस आया.

Advertisement
palestine fan breach security india australia world cup final match ahmedabad
फाइनल मैच में एक फिलिस्तीन समर्थन मैच के दौरान मैदान में घुस गया. (तस्वीर:India Today)
19 नवंबर 2023 (Updated: 19 नवंबर 2023, 17:20 IST)
Updated: 19 नवंबर 2023 17:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वनडे वर्ल्डकप (Cricket World Cup 2023) का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में शुरू हो चुका है. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार विकेट खोकर 148 रन बना लिए हैं.  मैच देखने के लिए गृह मंत्री अमित शाह, बॉलीवुड सुपरस्टॉर शाहरुख खान समेत कई बड़ी हस्तियां मौजूद हैं. इसी बीच मैच के दौरान मैदान में एक फिलिस्तीनी समर्थक (Palestine Supporter) घुस आया.

फिलिस्तिन समर्थक घुसा मैदान में

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैदान में एक अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला. भारत की पारी के 14वें ओवर में सुरक्षा व्यवस्था को चकमा देते हुए एक व्यक्ति मैदान में घुस आया. उसने एक टी-शर्ट पहन रखी थी जिस पर ‘फिलिस्तीन पर बमबारी बंद करो’ लिखा था.साथ ही उसके साथ फिलिस्तीन का झंडा भी था. उसने अपने चेहरे पर मास्क लगाया था जिसपर फिलिस्तीन का झंडा बना हुआ था.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबले के दौरान एक फिलिस्तीन समर्थक मैदान में घुसा. (क्रेडिट: India Today)

इस दौरान मैच कुछ मिनटों के लिए रुका रहा. उस वक्त विराट कोहली और केएल राहुल क्रीज पर डटे हुए थे. फिलिस्तीनी फैन मैदान पर पहुंचा और विराट कोहली को पकड़ने की कोशिश की. इसके तुरंत बाद सुरक्षाकर्मियों ने उसे मैदान से हटाया और फिर मैच शुरू हो सका. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने फिलिस्तीनी समर्थक को हिरासत में ले लिया है. उसे अहमदाबाद के चांदखेड़ा पुलिस थाने ले जाया गया है. पूछताछ में फिलिस्तीनी समर्थक ने बताया कि उसका नाम जॉन है और वो ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला है.   

सधी शुरुआत के बाद तीन विकेट जल्दी गंवाए

ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. भारतीय ओपनरों ने सधी शुरुआत करते हुए 4 ओवरों में 30 रन बना लिए. इसके बाद शुभमन गिल के रूप में भारत को पहला झटका लगा. गिल 4 रन बनाकर मिशेल स्टॉर्क की गेंद पर कैच ऑउट हो गए. इसके बाद रोहित और विराट कोहली की जोड़ी ने अगले 5 ओवरों में 36 रनों की साझेदारी की. लेकिन तभी कप्तान रोहित शर्मा तेज खेलने के चक्कर में मैक्सवेल की गेंद पर कैच दे बैठे. इसके बाद भारत को श्रेयस अय्यर के रूप में एक और झटका लगा. खबर लिखे जाने तक भारत को कोहली के रूप में एक और विकेट गिर गया. 28 ओवर में भारत ने चार विकेट खोकर 148 रन बना लिए हैं.  
 

वीडियो: इंडिया बनाम आस्ट्रेलिया प्रीव्यू, विश्व कप फाइनल लाइट शो देखकर मौज आ जाएगी

thumbnail

Advertisement