The Lallantop
Advertisement

'मैं और बाबर अलग नहीं हैं'- वर्ल्ड नंबर वन बनने के बाद मोहम्मद रिजवान ने कही बड़ी बात!

सूर्यकुमार से पहले बाबर को रिप्लेस कर गए रिज़वान.

Advertisement
Mohammed Rizwan replaces Babar Azam as No. 1 T20I Batsman
मोहम्मद रिजवान (Courtesy: AP)
7 सितंबर 2022 (Updated: 7 सितंबर 2022, 20:58 IST)
Updated: 7 सितंबर 2022 20:58 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान के ओपनिंग बैट्समैन मोहम्मद रिज़वान दुनिया के नए नंबर वन T20I बल्लेबाज बन गए हैं. रिज़वान ने अपने कैप्टन बाबर आज़म को रिप्लेस किया है. बाबर अब ICC रैंकिंग्स में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. UAE में फिलहाल चल रहे एशिया कप में रिज़वान शानदार फॉर्म में हैं. 29 वर्षीय रिजवान इस समय टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान के मैच से पहले रिज़वान ने एशिया कप में तीन मैच खेलकर 192 रन बनाए हैं. इस टूर्नामेंट में अब तक उनका औसत 96 का रहा है. और उन्होंने ये रन 128 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं. तीन में से दो मैच में रिज़वान ने पचासे भी जड़े हैं. वर्ल्ड नंबर वन बैट्समैन बनने के बाद रिज़वान ने एक ट्वीट भी किया. इसमें उन्होंने अपने कैप्टन की खूब तारीफ़ की. रिजवान ने लिखा,

सब कुछ अल्लाह ही करता है. इसे आप कैप्टन बाबर आजम के राज का 1156वां दिन मानिए. कप्तान और मैं अलग नहीं हैं. किंग, किंग ही है. हम सब एक हैं. आप सबके साथ, मोहब्बत और दुआओं का शुक्रिया.'

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में ग्रुप ए के मैच में पाकिस्तान ने हांगकांग को 155 रन से हराया था. इस मैच में रिजवान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. रिजवान ने उस मैच में छह चौके और एक छक्के की मदद से 57 गेंदों में नाबाद 78 रन बनाए थे. इस मैच में उन्होंने फख़र ज़मान के साथ 93 रन की साझेदारी भी बनाई थी.

रिजवान ने सुपर फोर के मैच में भारत के खिलाफ 71 रन बनाए थे. इस मैच में मोहम्मद नवाज़ ने अपने शानदार ऑलराउंड परफार्मेंस से पाकिस्तान को जीत दिलाई थी. इस मैच में नवाज़ को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. श्रीलंका के कुसल मेंडिस भी एशिया कप में अच्छी फॉर्म में रहे हैं. कुसल ने अब तक चार मैच में 155 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 160 का रहा है. कुसल को रैंकिंग्स में भी इसका फायदा मिला है. 18 पोजिशन की छलांग लगाकर कुसल अब 42वें स्थान पर बैठे हैं.

सूर्यकुमार यादव इस लिस्ट पर इंडिया के लिए सबसे ऊपर हैं. हालांकि सूर्या की हालिया फॉर्म अच्छी नहीं रही है. एशिया कप से ठीक पहले सूर्या तीसरे नंबर पर थे, पर अब वो चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. ऐडन मार्करम ने तीसरे स्थान पर सूर्या की जगह ली है.

भारत-पाकिस्तान से जुड़े ये आंकड़े जान आप अभी से टीवी खोलकर बैठ जाएंगे!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement