The Lallantop
Advertisement

पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचा, शोएब अख़्तर यकीन नहीं कर पा रहे!

पाकिस्तान का रास्ता नीदरलैंड्स ने साफ़ कर दिया था.

Advertisement
Shoaib Akhtar tweets on surprise of Pakistan reaching semifinals of T20 World Cup 2022
शोएब अख़्तर और पाकिस्तानी टीम (Courtesy: Twitter)
6 नवंबर 2022 (Updated: 6 नवंबर 2022, 17:55 IST)
Updated: 6 नवंबर 2022 17:55 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडिया और पाकिस्तान एक बार फिर T20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने हो सकते हैं. हालांकि इसमें अभी देर है. पहले भारत और पाकिस्तान दोनों को अपने-अपने सेमीफाइनल जीतने होंगे और तब कहीं जाकर दोनों टीम्स फाइनल में भिड़ सकती हैं. लेकिन उससे पहले पाकिस्तान ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है. इससे पहले रविवार के पहले मैच में नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को हराकर पाकिस्तान को जीवनदान दिया था.

रविवार के दिन T20 विश्वकप के मैच देखकर पाकिस्तान के पूर्व स्पीडस्टर शोएब अख़्तर अपना एक्साइटमेंट छुपा नहीं पा रहे हैं. उन्होंने ट्विटर पर ठेर सारे ट्वीट्स किए हैं. अख़्तर ने साफ़ कह दिया कि उन्हें तो यकीन ही नहीं हो रहा है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुका है. पहले ट्वीट में शोएब ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा -

'अभी मैं सो कर उठा हूं और थैंक यू साउथ अफ्रीका... आप बहुत बड़े चोकर्स हैं. आपने पाकिस्तान को एक और चांस दिया है. इंडिया क्वालिफाई कर चुका है. पाकिस्तान को आज आगे जाना है और ये मैच जीतना है. मुझे नहीं लगता पाकिस्तान डिजर्व नहीं करता, जिम्बाब्वे से हारने के बाद... पर पाकिस्तान को एक लाइफलाइन मिली है. यहां से पाकिस्तान अब क्वालिफाई कर सकता है. बांग्लादेश या पाकिस्तान... डू और डाई है. बांग्लादेश बहुत अच्छा देश है, लोग बहुत अच्छे हैं पर हमे ये वर्ल्ड कप चाहिए. हमें इंडिया से एक और मैच खेलना है.

ये ट्वीट शोएब ने तब किया जब पाकिस्तान का मैच शुरू नहीं हुआ था. इसके बाद शोएब ने बांग्लादेश की बैटिंग के बाद एक बार फिर ट्वीट किया. पाकिस्तानी पेसर्स ने शानदार बॉलिंग की और बांग्लादेश को 127 पर ही रोक दिया था. इसके बाद पाकिस्तान को ठीक-ठाक शुरुआत भी मिली. कैप्टन बाबर आजम ने 25 और मोहम्मद रिजवान ने 32 रन बनाए. इसके बाद अख़्तर ने ट्वीट कर लिखा -

‘Wow... ये कैसे हुआ?’

यानि ये बात साफ़ है कि पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने पर शोएब को यकीन ही नहीं हो पा रहा है. दरअसल सुपर संडे के पहले मुकाबले में नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को 13 रन से हराकर साउथ अफ्रीका को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था. इस मैच में नीदरलैंड्स के स्टार रहे कॉलिन एकरमैन और ब्रैंडन ग्लोवर. एकरमैन ने 41 रन बनाए और ग्लोवर ने तीन विकेट चटकाकर साउथ अफ्रीका का नसीब फिर खराब कर दिया.

#Pak vs Ban में क्या हुआ?

अब पाकिस्तान और बांग्लादेश के मैच में क्या हुआ, ये बता देते हैं. बांग्लादेश ने टॉस जीता और बैटिंग करने का फैसला लिया. ओपनर नजमुल होसैन शंटो ने 48 बॉल पर 54 रन की पारी खेली. लेकिन दूसरे छोर से विकेट्स गिरते रहे. कप्तान शाकिब-अल-हसन के विवादास्पद विकेट से बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा. इसके बाद अफ़ीफ होसैन ने 24 रन ज़रूर बनाए. लेकिन इसके बावजूद बांग्लादेश 127 रन तक ही पहुंच सका.

चेज़ करते हुए पाकिस्तान के ओपनर्स ने धीमी शुरुआत की लेकिन विकेट्स नहीं गंवाए. रिज़वान और बाबर के आउट होने के बाद मोहम्मद हारिस और शान मसूद ने एक पार्टनरशिप बनाई और पाकिस्तान को 128 रन के लक्ष्य तक आसानी से पहुंचा दिया. इस जीत के साथ पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. 

India vs Zimbabwe मैच पर सहर शिनवारी ने क्या ऐलान कर दिया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement