The Lallantop
Advertisement

Asia Cup 2022: भारत के खिलाफ बांह में काली पट्टी बांधकर क्यों उतरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम?

बाबर तो पहले ही निपट लिए.

Advertisement
Pakistan Cricket Team vs India during Asia Cup 2022
पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Courtesy: AP)
28 अगस्त 2022 (Updated: 28 अगस्त 2022, 20:31 IST)
Updated: 28 अगस्त 2022 20:31 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडिया और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 का मुकाबला शुरू हो गया है. इस मैच में पाकिस्तान के प्लेयर्स अपनी बांह पर काली पट्टी बांध कर खेलने उतरे हैं. पाकिस्तानी टीम के प्लेयर्स ऐसा बाढ़ से प्रभावित पाकिस्तान के लोगों के लिए कर रहे हैं.

इससे पहले रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया. इंडिया के लिए भुवनेश्वर कुमार ने बॉलिंग की शुरूआत की. भुवी ने पारी के तीसरे ही ओवर में पाकिस्तान के कैप्टन बाबर आजम को चलता कर दिया. चार ओवर खत्म होने तक पाकिस्तान ने 23 रन बनाए थे. बाबर आजम 10 रन बनाकर पविलियन लौटे.

टॉस के बाद बाबर की टीम जब राष्ट्रगान के लिए खड़ी हुई, तो लोगों ने उनकी बांह में काली पट्टी देखी. दरअसल पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में पिछले कुछ समय से बाढ़ आई हुई है. बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए एकजुटता और समर्थन दिखाने के लिए पाकिस्तानी प्लेयर्स अपने हाथों पर काली पट्टी बांधकर उतरे हैं. इस बारे में PCB ने एक स्टेटमेंट के जरिए कहा,

‘पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ 2022 एशिया कप के अपने पहले मैच में बांह पर काली पट्टी बांधकर देश भर में बाढ़ प्रभावितों के प्रति एकजुटता और समर्थन व्यक्त करेगी.’

# पाकिस्तान में आई बाढ़

पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में बाढ़ से निपटने के लिए आपातकाल की घोषणा की थी. सरकार ने ये भी बताया था कि इससे 40 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी (एनडीएमए) ने शुक्रवार, 26 अगस्त को कहा कि इस साल जून में शुरू हुई बारिश के कारण 900 लोगों की मृत्यु हो चुके है. पिछले 24 घंटों में ये गिनती 34 लोगों की है.

खैबर पख्तूनख्वा, बलूचिस्तान और सिंध प्रांत ऐसे इलाके हैं जिनमें बाढ़ की वजह से भारी समस्या आई हुई है. इससे पूरे देश में मौत और तबाही मची हुई है.

# एशिया कप 2022

एशिया कप 2022 का पहला मुकाबला शनिवार 27 अगस्त को खेला गया. इस मैच में ग्रुप-बी की टीम्स अफगानिस्तान और श्रीलंका आमने-सामने थी. इस मैच को अफ़ग़ानिस्तान ने आसानी से जीता. श्रीलंका पहले बैटिंग कर कुल 105 ही बना सकी. अफ़ग़ानिस्तान ने इस टार्गेट को 10.1 ओवर में ही चेज़ कर लिया. अफ़ग़ानिस्तान ने ये मैच आठ विकेट से जीता. 

जिस टीम के लिए डर रहे हो, वही टीम एशिया कप डिफेंड कर लेगी!

thumbnail

Advertisement

Advertisement