The Lallantop
Advertisement

चलते मैच में कॉमेंटेटर बोला- 'सड़कों' पर बैटिंग कर स्टैट्स सुधारना चाहते हैं बाबर?

बाबर पर लगा है बड़ा आरोप.

Advertisement
Pakistan Cricket Team_Simon Doull_Babar Azam. Photo: Getty
पाकिस्तान क्रिकेट टीम. फोटो: Getty
font-size
Small
Medium
Large
5 जनवरी 2023 (Updated: 5 जनवरी 2023, 20:04 IST)
Updated: 5 जनवरी 2023 20:04 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मशहूर क्रिकेटर और कॉमेंटेटर साइमन डूल ने पाकिस्तानी कप्तान Babar Azam पर एक कड़ा कमेंट किया है. साइमन ने कॉमेंट्री के दौरान कहा कि बाबर आज़म अपने स्टैट्स को बेहतर करने के लिए सड़क जैसी फ्लैट विकेट्स बनवा रहे हैं. हालांकि ये उनका इल्ज़ाम नहीं सवाल है. और ये सवाल डूल ने Pakistan और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जा रहे कराची टेस्ट के दौरान उठाया.

दरअसल पाकिस्तान में जारी टेस्ट सीरीज़ में साइमन कॉमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं. मैच के दौरान जब पाकिस्तान टीम की बल्लेबाज़ी चल रही थी, तो विकेट्स नहीं आ रहे थे. ऐसा लग रहा था जैसे इस विकेट पर गेंदबाज़ों के लिए कुछ भी नहीं है. ऐसे में शकील और सरफराज़ के बीच 150 रन की साझेदारी हुई. इसी साझेदारी के दौरान साइमन ने कॉमेंट्री करते हुए कहा,

'ऐसे निर्देश कहां से आते हैं, क्या ऐसे विकेट के लिए निर्देश बाबर से आए हैं, क्या वो सड़क जैसे विकेट पर बैटिंग कर अपने स्टैट्स बेहतर करना चाहते हैं.'

बता दें कि पाकिस्तान में खेले जा रहे टेस्ट मैचेज के दौरान लगातार फ्लैट विकेट्स बनाने का इल्ज़ाम लगा है. पाकिस्तानी टीम लगातार ऐसे विकेट्स पर खेल रही है जिनमें बोलर्स के लिए कुछ नहीं है. इसी टेस्ट की बात करें, तो पाकिस्तान से पहले न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों ने इसी विकेट पर पहली पारी में 449 रन बनाए थे.

हालांकि बाबर पहली पारी में इस विकेट का फायदा नहीं उठा पाए. वह इसमें महज़ 24 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें अपने साथी खिलाड़ी इमाम उल हक की गलती के चलते लौटना पड़ा. इमाम के साथ हुई गलतफहमी के चलते वह रनआउट हो गए.

# मैच में क्या हुआ?

पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज़ का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. कराची में खेले जा रहे टेस्ट मैच पर न्यूज़ीलैंड ने अपनी पकड़ मज़बूत कर ली है. टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए न्यूज़ीलैंड ने अपनी पहली पारी में 449 रन बनाए. जिसके जवाब में पाकिस्तान की पहली पारी 408 रन पर खत्म हुई.

टेस्ट मैच के तीसरे दिन आखिरी सेशन में किवी टीम ने 277/5 के टोटल पर अपनी पारी घोषित कर दी. न्यूज़ीलैंड ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 318 रन की कुल बढ़त ले ली और पाकिस्तान के सामने चौथी पारी में 319 रन का लक्ष्य रखा है.

पाकिस्तान के सामने चौथी पारी में एक बड़ा लक्ष्य है. जिसे उन्हें सीरीज़ जीतने के लिए चेज़ करना ही होगा.

पाकिस्तान का हाल टेस्ट क्रिकेट में बहुत अच्छा नहीं रहा है. 2021 में पाकिस्तान ने अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज़ जीती थी. उसके बाद से पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और अब न्यूज़ीलैंड को भी अपने घर खेलने के लिए बुला लिया है. लेकिन इसके बाद भी वो अभी तक एक भी टेस्ट सीरीज़ नहीं जीत पाई है.

वीडियो: ऋषभ पंत एक्सीडेंट के बाद रोहित शर्मा की ब्लड डोनेट करती तस्वीर की सच्चाई ये निकली

thumbnail

Advertisement

Advertisement