The Lallantop
Advertisement

WATCH: बाबर के साथ हुआ धोखा, इमाम उल हक ने हां कहकर रन-आउट करवा दिया!

आप ही बताएं, किसकी गलती है?

Advertisement
Babar Azam_Imam Ul Haq_PAK vs NZ. Photo: Twitter Screengrab
बाबर आज़म, इमाम उल हक. Photo: Twitter Screengrab
font-size
Small
Medium
Large
3 जनवरी 2023 (Updated: 3 जनवरी 2023, 19:22 IST)
Updated: 3 जनवरी 2023 19:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

2021 में Pakistan की टीम ने अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज़ जीती थी. उसके बाद से पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और अब न्यूज़ीलैंड को भी अपने घर खेलने के लिए बुला लिया है. लेकिन इसके बाद भी वो अभी तक एक भी टेस्ट सीरीज़ नहीं जीत पाए हैं. ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड से हारने के बाद अब ये लोग न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ सीरीज़ में भी बुरे हाल में हैं.

और अब ये हाल और बुरा होता दिख रहा है. और इस बुरे हाल के जिम्मेदार पाकिस्तानी खुद ही हैं. कराची में पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल चल रहा है. न्यूज़ीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए स्कोरबोर्ड पर 449 रन लगा दिए हैं. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 100 रन के अंदर ही तीन बल्लेबाज़ों को खो दिया है. और इन विकेट्स में कप्तान Babar Azam का बड़ा विकेट भी शामिल है.

अफसोस की बात ये है कि मेहमानों को बाबर का विकेट लेने में किसी तरह की मेहनत नहीं करनी पड़ी. इमाम उल हक़ ने उन्हें बाबर का विकेट गिफ्ट कर दिया. इससे पहले मैट हेनरी और एजाज़ पटेल ने पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर के दो बल्लेबाज़ों को 56 रन पर लौटा दिया था. लेकिन यहां से कप्तान बाबर ने ओपनर इमाम के साथ पारी को संभालने की कोशिश की. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 80 गेंदों में 43 रन जोड़े, लेकिन पारी के 25वें ओवर में इमाम ने तीन रन भागने की कोशिश की, और ये पाकिस्तान को भारी पड़ गई.

# मामला क्या है?

पारी के 25वें ओवर की दूसरी गेंद. ब्रेसवेल ने इमाम को फेंकी. ये गेंद पैड की दिशा में आई, इमाम ने मिड विकेट की तरफ शॉट खेला और गेंद बाउंड्री की तरफ जाने लगी. शॉट में इतनी जान नहीं थी कि ये गेंद सीधे बाउंड्री पार कर जाए. दोनों बल्लेबाज़ों ने दौड़कर दो रन पूरे किए और तीसरे रन के लिए भी भागे. बाबर और इमाम, दोनों ने ही इस रन के लिए इंट्रेस्ट दिखाया था. बाबर दौड़ पड़े, लेकिन इमाम क्रीज़ से निकलते ही ठहर गए.

दूसरी ओर बाबर इतना तेज़ थे, कि वो दौड़ते हुए इमाम के पास पहुंच गए. यानि दोनों बल्लेबाज़ एक ही एंड पर. बस फिर क्या था, सीधा थ्रो गेंदबाज़ ब्रेसवेल के हाथ में आया और उन्होंने नॉन-स्ट्राइकर एंड पर बेल्स उड़ा दी. और बाबर को निराश होकर लौटना पड़ा.

बाबर आज़म ने आउट होने से पहले 41 गेंदों में 24 रन बनाए. जिसमें उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया. 

मैच में क्या हुआ? 

कराची में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की बात करें तो न्यूज़ीलैंड ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला लिया. किवी टीम ने डेवन कॉन्वे के 122 और मैट हेनरी की 68 रन की पारी की मदद से स्कोरबोर्ड पर 449 रन लगाए. इस स्कोर के जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने तीन विकेट खोकर 154 रन बना लिए हैं. पाकिस्तान के लिए ओपनर इमाम 74 रन, वहीं सउद शकील 14 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

दूसरे दिन के खेल में पाकिस्तान ने अबदुल्लाह शफीक (19 रन), शान मसूद (20 रन)ध और बाबर आज़म (20) के विकेट खोए. 

वीडियो: ऋषभ पंत एक्सीडेंट के बाद ये दो लड़के पैसे लौटाने पहुंच गए

thumbnail

Advertisement

Advertisement