The Lallantop
Advertisement

न्यूज़ीलैंड ने श्रीलंका को हराया, टीम इंडिया को WTC फाइनल का टिकट मिल गया

विलियमसन ने खेली कमाल की पारी.

Advertisement
Kane williamson, WTC Final, IND vs AUS
विलियमसन का शानदार शतक (AFP)
13 मार्च 2023 (Updated: 13 मार्च 2023, 14:28 IST)
Updated: 13 मार्च 2023 14:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

न्यूज़ीलैंड ने श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच में हरा दिया है. क्राइस्टचर्च में खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में मेजबानों ने दो विकेट से जीत हासिल की. न्यूज़ीलैंड की जीत के साथ ही भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है. जहां उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. ये मैच 7 से 11 जून तक इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा.

भारतीय टीम पिछली बार भी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी. जहां उसे न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ हार का सामना करना पड़ा था. न्यूज़ीलैंड को श्रीलंका के खिलाफ़ पहले टेस्ट में जीत के लिए 285 रन का लक्ष्य मिला था. जिसे उन्होंने आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया. न्यूज़ीलैंड के लिए केन विलियमसन ने दूसरी पारी में बेहतरीन शतक लगाया. उन्होंने 121 रन की नाबाद पारी खेली.

# NZ vs SL

मैच की बात करें तो श्रीलंका ने पहली पारी में 355 रन बनाए. टीम के लिए कुसल मेंडिस ने सबसे ज्यादा 87 रन की पारी खेली. वहीं करुणारत्ने ने 50 रन बनाए. न्यूज़ीलैंड के लिए इस इनिंग में साउदी ने पांच जबकि मैट हेनरी ने चार विकेट हासिल किए. जवाब में न्यूज़ीलैंड ने डैरेल मिचेल के शतक की बदौलत पहली पारी में 373 रन बनाए. मिचेल ने 102 रन की पारी खेली. वहीं श्रीलंका की तरफ से असिता फर्नांडो ने चार विकेट हासिल किए. फर्स्ट इनिंग के आधार पर न्यूज़ीलैंड को 18 रन की बढ़त हासिल हुई.

दूसरी पारी में श्रीलंका ने एंजेलो मैथ्यूज के शतक की बदौलत 302 रन बनाए. मैथ्यूज ने 115 रन की पारी खेली. वहीं डी सिल्वा ने 47 रन बनाए. सेकेंड इनिंग्स में न्यूज़ीलैंड के लिए टिकनर ने चार जबकि हेनरी ने तीन विकेट हासिल किए.

न्यूज़ीलैंड को जीत के लिए 285 रन का टारगेट मिला. जिसे उन्होंने मैच के अंतिम दिन, अंतिम गेंद पर हासिल कर लिया. न्यूज़ीलैंड के लिए केन विलियमसन ने शानदार शतकीय पारी खेली. वहीं उनका साथ दिया डैरेल मिचेल ने. वो 86 गेंद पर 81 रन बनाकर असिता फर्नान्डो का शिकार बने. इसके बाद टॉम ब्लंडेल तीन रन बनाकर फर्नान्डो की गेंद पर ही आउट हुए. जिसके बाद माइकल ब्रेसवेल भी 10 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं टिम साउदी ने एक रन बनाया. लेकिन विलियमसन ने एक छोर संभाले रखा और टीम को जीत दिला दी.

वीडियो: स्पोर्ट्स टॉप: गंभीर, एबी डी विलियर्स को दिग्गज नहीं मानते तो क्या विराट, द्रविड़ भी दिग्गज नहीं?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement