The Lallantop
Advertisement

टीम इंडिया ने बीच मैदान कैसे मनाया, WTC फाइनल में पहुंचने का जश्न?

सामने आया जश्न का वीडियो.

Advertisement
Team India, WTC Final, New Zealand Sri Lanka
टीम इंडिया ने की WTC फाइनल में एंट्री (स्क्रीनग्रैब)
13 मार्च 2023 (Updated: 13 मार्च 2023, 14:28 IST)
Updated: 13 मार्च 2023 14:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सोमवार, 13 मार्च. टीम इंडिया अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ एक 'डेड टेस्ट मैच' खेल रही थी. ठीक उसी समय, न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच एक कमाल का थ्रिलर टेस्ट मैच खेला गया. अंतिम गेंद तक खिंचे इस मुकाबले को न्यूज़ीलैंड ने दो विकेट से अपने नाम किया. और इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एंट्री कर ली.

भारत ने अपना टेस्ट खत्म होने से पहले ही WTC फाइनल में जगह बना ली. और इसमें सबसे बड़ा रोल रहा न्यूज़ीलैंड के दिग्गज केन विलियमसन का. विलियमसन ने मैच में सेंचुरी मारी. और जब आखिरी गेंद पर एक रन चाहिए था, तब रिस्की सिंगल लेकर न्यूज़ीलैंड को जीत दिलाई. विलियमसन 121 रन बनाकर नाबाद लौटे. और इस जीत के बाद तय हुआ कि भारतीय टीम लगातार दूसरी बार WTC फाइनल खेलेगी.

इस ख़बर के सामने आने के बाद भारतीय प्लेयर्स ने बीच मैच, एक-दूसरे को बधाई दी. टीम इंडिया द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वीडियो के जरिए यह बात सामने आई. इस वीडियो में विराट कोहली टीम के हर मेंबर के साथ हाथ मिलाते दिख रहे हैं. अब भारत ओवल के मैदान पर 7 से 11 जून तक होने वाले WTC फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा.

न्यूज़ीलैंड की बात करें तो यह टीम लगातार कमाल का गेम खेल रही है. विलियमसन और चोटिल नील वैग्नर ने आखिरी गेंद पर बाई भाग, न्यूज़ीलैंड की जीत सुनिश्चित की. इस मैच से लगभग दो हफ्ते पहले, न्यूज़ीलैंड ने बेसिन रिजर्व में इंग्लैंड को एक रन से हराया था.

भारतीय टीम के लिए अब अहमदाबाद टेस्ट में आने वाले रिजल्ट का कोई मतलब नहीं है. टीम हारे, जीते या मैच ड्रॉ रहे. भारत WTC फाइनल खेलेगा ही खेलेगा. भारत की संभावनाएं खत्म करने के लिए श्रीलंका को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ दो टेस्ट मैच की सीरीज़ 2-0 से जीतनी ही थी. मेहमानों ने पहले टेस्ट में पूरा जोर लगा दिया, लेकिन वे न्यूज़ीलैंड से पार नहीं पा सके.

वीडियो: Ind vs Aus चोथै टेस्ट में भी इस प्लेयर का जलवा जारी है!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement