The Lallantop
Advertisement

INDvsPAK मैच खत्म होने से पहले ही मैदान में रोने लगा पाकिस्तानी प्लेयर!

इस मैच के जरिए ही नसीम शाह ने T20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था.

Advertisement
Naseem shah, ind vs pak, Asia cup 2022
पाकिस्तान की टीम (AP)
30 अगस्त 2022 (Updated: 30 अगस्त 2022, 16:30 IST)
Updated: 30 अगस्त 2022 16:30 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

28 अगस्त, संडे को हुए एशिया कप के मैच में भारत ने पाकिस्तान (India vs Pakistan) को हरा दिया. टीम इंडिया ने बेहद रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट से जीत हासिल की. इस मैच में जीत के लिए भारतीय टीम को 149 रन का लक्ष्य मिला. हालांकि टीम इंडिया के लिए यह चेज करना आसान नहीं रहा. और इसकी बड़ी वजह रहे पाकिस्तानी बोलर नसीम शाह (Naseem Shah).

इस मैच के जरिए T20 इंटरनेशनल में अपना डेब्यू करने वाले शाह (Naseem Shah) ने मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने 27 रन देकर दो विकेट लिए. अपनी दूसरी ही गेंद पर शाह ने केएल राहुल को बोल्ड कर टीम इंडिया को मुश्किल में डाल दिया था. जबकि कोटे के आखिरी ओवर में पैर के मसल्स में क्रैम्प आने के बावजूद उन्होंने ओवर पूरा किया. लेकिन दर्द के कारण 18वां ओवर डालने के बाद उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा. जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस तेज गेंदबाज़ का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

# रोते हुए मैदान से बाहर गए Naseem shah

इतिहास गवाह है कि भारत और पाकिस्तान के बीच हर मैच को जीतने के लिए खिलाड़ी अपना जी-जान लगा देते हैं. चोट की परवाह किए बिना हर खिलाड़ी इस मैच में अपना बेस्ट देने की कोशिश करता है. और नसीम ने भी ऐसा ही किया. जब नसीम शाह पाकिस्तान का 18वां और अपने कोटे का आखिरी ओवर डाल रहे थे, तभी ओवर की चौथी गेंद फेंकने के बाद उनके पैर की मसल्स में क्रैम्प आ गया. जिस कारण वो दर्द से कराह उठे और वहीं मैदान पर बैठ गए. इसके बाद भी नसीम ने हिम्मत नहीं हारी और अपना ओवर पूरा किया.

हालांकि उनका दर्द इतनी ज्यादा बढ़ चुका था, कि उनके लिए मैदान पर रह पाना मुश्किल हो रहा था. जिस कारण उन्हें मैदान से बाहर आना पड़ा. इस दौरान वो काफी इमोशनल हो गए और अपने आंसू पोछते हुए नज़र आए. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

# Naseem का शानदार डेब्यू

मैच में नसीम ने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर केएल राहुल को क्लीन बोल्ड कर दिया. इसके अलावा उन्होंने सूर्यकुमार यादव को भी चलता किया. नसीम के नाम उनके पहले ही ओवर में विराट कोहली का भी विकेट होता, लेकिन फखर जमां ने दूसरी स्लिप में पूर्व भारतीय कप्तान का कैच टपका दिया. नसीम ने अपने कोटे के चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट लिए.

# Naseem का इंटरनेशनल करियर

नसीम के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 13 टेस्ट मैच में कुल 33 विकेट हासिल किए हैं. वहीं तीन वनडे में उनके नाम कुल 10 विकेट हैं. इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 33 रन देकर पांच विकेट रहा है.

एशिया कप 2022: भारत-पाकिस्तान के मैच में आवेश खान के विकेट की इतनी चर्चा क्यों है?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement