The Lallantop
Advertisement

भारत-पाकिस्तान मैच देखने गए MCA अध्यक्ष अमोल काले की हार्ट अटैक से मौत

मैच के दौरान अमोल काले MCA के सेक्रेटरी अजिंक्य नाइक और एपेक्स काउंसिल के सदस्य सूरज समत के साथ नासाऊ काउंटी स्टेडियम में मौजूद थे.

Advertisement
Mumbai Cricket Association president Amol Kale passes away in new york india pakistan match
2022 काले MCA के अध्यक्ष चुने गए थे. (फोटो- ट्विटर)
10 जून 2024 (Updated: 12 जून 2024, 14:19 IST)
Updated: 12 जून 2024 14:19 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अमोल काले का न्यूयॉर्क में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है (MCA Amol Kale death). वो न्यूयॉर्क में भारत वर्सेज पाकिस्तान मैच (India vs Pakistan) देखने गए थे. मैच के दौरान अमोल काले MCA के सेक्रेटरी अजिंक्य नाइक और एपेक्स काउंसिल के सदस्य सूरज समत के साथ नासाऊ काउंटी स्टेडियम में मौजूद थे.

स्पोर्टस्टार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक अक्टूबर 2022 में काले MCA के अध्यक्ष चुने गए थे. उन्होंने संदीप पाटिल को एक करीबी मुकाबले में हराया था, जिसके बाद वो अध्यक्ष बने थे. आने वाले रणजी सीजन में मुंबई के सीनियर प्लेयर्स की मैच फीस को दोगुना करने में काले ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

रिपोर्ट के मुताबिक नागपुर से ताल्लुक रखने वाले अमोल काले एक दशक से भी ज़्यादा समय से मुंबई में रह रहे थे. उन्हें महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का करीबी माना जाता था. काले इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग के को-प्रमोटर भी हैं. जिसे इसी साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था.

पाकिस्तान की एक और हार

रविवार, 9 जून को भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को एक और बार हरा दिया. भारतीय टीम टॉस हारी. पहले बैटिंग का न्योता मिला. बल्लेबाजी करते हुए टीम 19 ओवर में 119 रन पर ढेर हो गई. इस स्कोर का पीछा करते हुए एक समय पाकिस्तान की टीम काफी अच्छी स्थिति में दिख रही थी. उन्होंने 12.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 72 रन बना लिए थे. जीत के लिए उन्हें 7.4 ओवर में सिर्फ 48 रन बनाने थे. फखर जमां और मोहम्मद रिजवान पिच पर थे. लेकिन पाकिस्तानी बैटर प्रेशर नहीं झेल पाए. तेजी से रन बनाने के चक्कर में फखर जमां ने अपना विकेट गंवा दिया. उनको पंड्या ने विकेट के पीछे पंत के हाथों आउट करवाया.

इसके बाद मैच में भारत के वापसी की उम्मीदें जगनी शुरू हुईं. लेकिन मैच में असली वापसी बुमराह ने कराई. जब 15वें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने रिजवान को बोल्ड किया. यहां से भारत ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत करनी शुरू कर दी. इसके बाद डेथ ओवर्स में बुमराह, हार्दिक और अक्षर की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर भारत ने मैच पर अपना पूरा शिकंजा कस लिया. आखिरी ओवर में पाकिस्तान को 18 रन बनाने थे. और बॉलिंग की जिम्मेदारी अर्शदीप सिंह के हाथ में थी. इस ओवर में पाकिस्तानी बैटर नसीम शाह ने दो चौके लगाकर भारतीय फैंस की धड़कन बढ़ाने की कोशिश की. लेकिन ये नाकाफी था. और आखिर में भारत 6 रनों से ये मैच जीतने में कामयाब रहा. शानदार बोलिंग के लिए बुमराह को प्लेयर ऑफ दी मैच अवॉर्ड मिला.  

वीडियो: ऋषभ पंत की खतरनाक बैटिंग देख, हर कोई हैरान है!

thumbnail

Advertisement

Advertisement