The Lallantop
Advertisement

विलियमसन का कैच छोड़ बहुत बुरा लगा, फिर मैंने.... शमी ने क्या बताया?

Daryl Mitchell और Kane Williamson मिलकर भारत से मैच दूर ले जा रहे थे. वहीं हुई Mohammed Shami की एंट्री और फिर, पूरा गेम बदल गया!

Advertisement
Mohammed Shami post match reactions after Ind vs NZ
न्यूज़ीलैंड को कूटकर शमी ने पिच पर क्या कहा? (तस्वीर - एपी)
15 नवंबर 2023 (Updated: 16 नवंबर 2023, 13:26 IST)
Updated: 16 नवंबर 2023 13:26 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फ़ाइनल में पहुंच चुकी है. सेमीफ़ाइनल में न्यूज़ीलैंड को हराकर रोहित शर्मा की टीम ने ये कारनामा किया है. वानखेडे में खेले गए इस मैच को भारत ने 70 रन से जीता. फ़ाइनल अहमदाबाद में खेला जाना है, और भारत का सामना साउथ अफ्रीका या ऑस्ट्रेलिया से होगा. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ मोहम्मद शमी ने शानदार बॉलिंग की. उन्होंने सात विकेट चटकाकर भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप में बेस्ट बॉलिंग फिगर्स अपने नाम कर लिया. शमी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

पोस्ट मैच प्रेज़ेटेशन में शमी ने कहा,

मैं अपनी बारी का इंतज़ार कर रहा था, वाइट बॉल ज्यादा खेल नहीं रहा था. वनडे क्रिकेट में हम लोग वेरिएशन्स की बात करते हैं, पर ये सब टाइम से काम करते हैं. मैं नई बॉल से बेसिक, लाइन-लेंथ की बॉलिंग करने की कोशिश करता हूं. विलियमसन का कैच छूटा था, उसके लिए बहुत बुरा लगा था. पर रन्स काफ़ी थे बोर्ड पर, तो आप चांस ले सकते हैं. मैंने स्लोअर बॉल डाली, जो काम कर गई.

शमी ने आगे बताया,

शाम में हमें डर था कि ड्यू आ सकती है, पर आई नहीं. एक अच्छी बात ये है कि घास अच्छी कटी हुई थी. अगर ड्यू आ जाता तो रन्स और तेज़ी से निकलने लगते. फिर स्लोअर बॉल डालना और मुश्किल हो जाता. ऐसा प्रदर्शन करके बहुत खुशी होती है, वर्ल्ड कप का सेमीफ़ाइनल... पहले दो साल में भी हमें निराशा हुई थी. हम अपने स्ट्रेंथ पर बॉलिंग करने की कोशिश कर रहे हैं.

मैच में क्या हुआ?

भारत ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ टॉस जीता और शानदार बैटिंग की. रोहित शर्मा ने 29 बॉल में 47 रन बनाकर ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई. फिर आई विराट और शुभमन गिल की बारी. गिल ने 80 और कोहली ने शतक जड़ा. गिल बीच मैच रिटायर्ड हर्ट भी हुए. इस बीच श्रेयस अय्यर आए और उन्होंने 105 रन कूट दिए. केएल राहुल ने भी 39 रन बनाए. भारत ने बोर्ड पर 397 रन चढ़ा दिए थे.

चेज़ करने उतरी न्यूज़ीलैंड के लिए ओपनर डेवन कॉन्वे और रचिन रविन्द्र जल्दी आउट हो गए. इसके बाद केन विलियमसन और डेरिल मिचेल ने पारी को संभाला. दोनों ने शानदार बैटिंग की और न्यूज़ीलैंड को 220 तक पहुंचाया. मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया को ज़रूरी ब्रेकथ्रू दिलाया. ग्लेन फिलिप्स क्रीज़ पर आए और उन्होंने 41 रन की पारी खेल मिचेल का साथ निभाया. हालांकि, इसके बाद किवी टीम के बल्लेबाज़ लगातार आउट होते रहे. भारत ने 70 रन से मैच जीतकर फ़ाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.

वीडियो: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन रजा पर गुस्साए मोहम्मद शमी ने ये कह दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement