The Lallantop
Advertisement

मोहम्मद सिराज का बड़ा खुलासा, 'मरते-मरते बचे वो, कोच मान नहीं रहे थे'!

सिराज ने पिता की मौत पर क्या कहा, जब वो घर भी नहीं जा सके थे!

Advertisement
Mohammed siraj recalls a scary incident
RCB के लिए धमाल मचा रहे सिराज(PTI)
15 मई 2023 (Updated: 15 मई 2023, 12:47 IST)
Updated: 15 मई 2023 12:47 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. फास्ट बॉलर के मुताबिक वो 2017 में डेंगू की चपेट में आ गए थे. और मामला इतना बिगड़ गया था कि उनकी मौत भी हो सकती थी.

मोहम्‍मद सिराज ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियन शो के दौरान बताया कि साल 2017 में उन्हें डेंगू हुआ था और वो समय से हॉस्पिटल नहीं जाते तो मुश्किल में फंस जाते. उन्होंने कहा कि अंडर-23 की टीम में मेरा सेलेक्शन हुआ था और टीम के रवाना होने से एक दिन पहले मैं तनाव में था और इधर-उधर घूम रहा था. मैं डेंगू की चपेट में आ गया था और मेरे ब्लड सेल काउंट में भारी गिरावट आई थी. अगर मैं एडमिट नहीं होता, तो मर भी सकता था.

कोच को नहीं हुआ था विश्वास

सिराज ने आगे बताया कि जब उन्होंने इस बात की जानकारी अपने कोच को दी तो उन्होंने सिराज की बात पर भरोसा नहीं किया. सिराज के मुताबिक वो अक्सर बीमारी का बहाना बनाकर प्रैक्टिस मिस कर देते थे. जिसकी वजह से उनके कोच को लगा था कि इस बार भी वो झूठ बोल रहे हैं.

पिता की मौत को लेकर की बात

वहीं 2020-21 बॉर्डर गावस्कर सीरीज़ के दौरान सिराज के पिताजी गुजर गए थे. पर कोविड प्रोटोकॉल्स के चलते सिराज घर नहीं लौट सके थे. उसी सीरीज़ में उन्होंने अपना टेस्ट डेब्यू भी किया था. राष्ट्रगान के दौरान सिराज की आंखें नम हो गई थीं. उन्होंने ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में इसपर बात करते हुए कहा ‘मेरा टेस्ट डेब्यू बहुत अच्छा रहा था. मेरे पिता हमेशा मुझसे कहते थे - बेटा, टेस्ट क्रिकेट खेलना. असली इज़्ज़त वहीं है. अगर वो जिंदा होते तो इस बात से खुश होते कि उनके बेटे ने उनका सपना पूरा किया. उनकी दुआएं हमेशा मेरे साथ हैं.'

मोहम्‍मद सिराज की हालिया परफॉर्मेंस की बात करें तो वो IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बेहतरीन बॉलिंग कर रहे हैं. अब तक खेले गए 12 मैचों में वो 16 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. इस दौरान उनकी इकॉनमी 7.78 की रही है. फिलहाल पर्पल कैप की रेस में सिराज आठवें स्थान पर मौजूद हैं.

वीडियो: IPL 2023 में एम धोनी की तुलना किससे कर दी गई

thumbnail

Advertisement

Advertisement