The Lallantop
Advertisement

मोहम्मद शमी पर राहुल गांधी का ये पुराना ट्वीट वायरल क्यों हो रहा है?

World Cup Semifinal: एक वक्त था जब Shami को खूब ट्रोल किया गया. उनसे पाकिस्तान जाने को कहा जा रहा था. कुछ लोगों ने शमी को सपोर्ट भी किया था.

Advertisement
mohammad shami rahul gandhi viral tweet world cup semifinal new zealand vs india
शमी के लिए लिखा गया राहुल गांधी का पोस्ट वायरल हो रहा है. (तस्वीर साभार: AP/X)
font-size
Small
Medium
Large
16 नवंबर 2023 (Updated: 16 नवंबर 2023, 08:39 IST)
Updated: 16 नवंबर 2023 08:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IND vs NZ Semi Final 2023: भारतीय टीम ने ICC World Cup 2023 के सेमीफाइनल में जीत हासिल कर ली है. इंडियन टीम ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हरा दिया. भारत की तरफ से शानदार बल्लेबाजी का क्रेडिट मिला श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, शुभमन गिल, रोहित शर्मा और केएल राहुल को. इस दौरान भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने 7 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच अपने नाम किया. 

शमी ने इस पूरे वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया है. विरोधी टीमों के लिए वो एक डरावना सपना बन गए. प्रशंसको ने वाहवाही की. शमी की खूब चर्चा हुई. हमारे जैसे कुछ दर्शक शमी की गेंदबाजी देखने के लिए उत्साहित रहे. लेकिन शमी के लिए ये सबकुछ इतना आसान नहीं रहा. एक वक्त था जब शमी को ट्रोल किया गया था. काफी ट्रोल. कुछ लोग उन्हें पाकिस्तान जाने को कहने लगे थे.

इस दौरान बहुत से लोगों ने शमी को सपोर्ट किया था. ऐसा ही एक X पोस्ट (Tweet) 15 नवंबर के मैच के बाद वायरल हो रहा है. ये पोस्ट है कांग्रेस नेता राहुल गांधी का. इस पोस्ट में क्या है और ये क्यों वायरल हो रहा है, आपको आगे बताते हैं.

विलियमसन का कैच छूटा और…

दरअसल, 15 नवंबर के मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ. मुबंई के वानखेड़े स्टेडियम में 28वें ओवर में शमी से केन विलियमसन का कैच छूट गया. फिर क्या था, कुछ ऑनलाइन ट्रोलिए एक्टिव हो गए. ट्रोल्स शमी के इंस्टा पर जाकर अपनी मूर्खता का परिचय देने लगे. मूर्खता इतनी कि कुछ ने गालियां दीं तो कुछ ने पाकिस्तानी तक कह दिया. लेकिन फिर समय का फेर बदला. 33वें ओवर में शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए विलियमसन को आउट कर दिया. इतना ही नहीं उन्होंने इस पूरे मैच में 7 विकेट लिए और कई नए रिकॉर्ड्स भी बनाए. फिर शुरू हुआ वाहवाही का दौर. सबने शमी की खूब तारीफ की. 

ये भी पढ़ें: 'सपना देखा शमी ने 7 विकेट झटके', सेमीफाइनल से पहले किए गए ट्वीट पर अब हल्ला मचा है

इस दौरान राहुल गांधी वाला X पोस्ट एक बार फिर से वायरल हो गया. पोस्ट है 25 अक्टूबर 2021 का. T20 वर्ल्ड कप 2021 चल रहा था. पाकिस्तान के खिलाफ भारत की टीम को हार मिली थी. इस समय भी ऑनलाइन ट्रोलिए एक्टिव हो गए थे. तब राहुल गांधी ने शमी का समर्थन करते हुए लिखा था,

"मोहम्मद शमी, हम सब आपके साथ हैं. ये लोग नफरत से भरे हुए हैं क्योंकि इन्हें कोई प्यार नहीं देता. इन्हें माफ कर दीजिए."

अब शमी की शानदार गेंदबाजी के बाद ट्रोल्स को जवाब मिल गया. साथ ही सोशल मीडिया पर लोगों ने भारतीय गेंदबाज को खूब प्यार दिया.  

मैच में क्या हुआ?

ट़ॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 397 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया. कप्तान रोहित शर्मा ने 29 गेंदों में 47 रन बनाए. गिल ने 80 और कोहली ने शतक जड़ा. श्रेयस अय्यर ने भी शतक लगाया. केएल राहुल ने 39 रनों का जरूरी योगदान दिया.

दूसरी पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 48.5 ओवर में ऑलआउट हो गई. लेकिन केन विलियमसन और डेरिल मिचेल ने शानदार बल्लेबाजी की. दोनों की साझेदारी से न्यूजीलैंड की टीम को फायदा मिला. एक बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भी न्यूजीलैंड की टीम ने भी खूब खेला.

ये भी पढ़ें: दिन विराट का, रात शमी की, इतने रिकॉर्ड्स टूटे कि झोला भर जाए

thumbnail

Advertisement

Advertisement