The Lallantop
Advertisement

केन विलियमसन का कैच छोड़ा था, विकेट लेकर 'लाला' शमी ने कमाल कर दिया!

दूसरी पारी के 29वें ओवर की पांचवीं गेंद पर शमी ने केन विलियमसन का लड्डू कैच गिरा दिया था. 33वें ओवर की दूसरी गेंद पर शमी ने विलियमसन का विकेट लेकर हिसाब बराबर किया.

Advertisement
mohammad shami gets kane williamson after dropping his catch
शमी ने विलियमसन के बाद टॉम लेथम को भी LBW आउट कर दिया. लेथम बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. (फोटो- ट्विटर)
15 नवंबर 2023 (Updated: 15 नवंबर 2023, 21:38 IST)
Updated: 15 नवंबर 2023 21:38 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के पहले सेमीफाइनल मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 398 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. न्यूजीलैंड ने भी सधी शुरुआत करते हुए मैच में भारत के ऊपर दबाव बनाया हुआ है. लेकिन मैच में 2019 के बदले से पहले एक बदला लिया गया है. केन विलियमसन का विकेट लेकर (Mohammad Shami gets Williamson).

दरअसल, दूसरी पारी के 29वें ओवर की पांचवीं गेंद पर शमी ने केन विलियमसन का कैच गिरा दिया था. कैच क्या हलुआ था. क्रिकेट की भाषा में सिटर था. बुमराह की गेंद पर शमी ने मिड-ऑन पर विलियमसन का कैच छोड़ा तो वानखेड़े का क्राउड सन्नाटे में आ गया. क्योंकि मैच में न्यूजीलैंड अपनी पकड़ मजबूत करता जा रहा था. विलियमसन के साथ डैरी मिशेल शानदार बैटिंग कर रहे थे.

लेकिन शमी के पास अपनी गलती को सुधारने का मौका था. और मौका आया भी. शमी चूके नहीं. उन्होंने विलियमसन का विकेट लेकर हिसाब बराबर किया. 33वें ओवर की दूसरी गेंद पर. शमी की गेंद पर विलियमसन बड़ा हिट लगाने गए. बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर खड़े सूर्यकुमार यादव ने सेफ कैच पकड़ा. विलियमसन ने 69 रनों की शानदार पारी खेली.

सबसे तेज 50 विकेट

इसी के साथ शमी का जलवा वर्ल्ड कप में कायम है. शमी ने विलियमसन के बाद टॉम लेथम को भी LBW आउट कर दिया. लेथम बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. शमी को चौथी सफलता मिली. इसके साथ शमी ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वर्ल्ड कप में 50 विकेट लेने का. शमी अपने करियर में खेले वर्ल्ड कप मैचों में 50 विकेट ले चुके हैं. इस लिस्ट में सबसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा का नाम है. उन्होंने 71 विकेट लिए हैं.

शमी 50 विकेट लेने वाले सबसे तेज बॉलर बन गए हैं. उन्होंने 17 इनिंग में 50 विकेट लिए हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क ने 19 इनिंग में 50 विकेट लिए थे. गेंदों की बात करें तो, शमी ने 50 विकेट 795 गेंदों में लिए. वहीं स्टार्क ने इतने विकेट लेने के लिए 941 गेंदें ली थी.

ये खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड का स्कोर 39 ओवर में 4 विकेट पर 258 रन था. शतक लगाने वाले मिशेल अभी भी क्रीज पर हैं.

(ये भी पढ़ें: 50 शतक के हल्ले में पता नहीं चला कोहली ने रिकी पोंटिंग को भी पछाड़ दिया है)

वीडियो: भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच में मोहम्मद शामी के विकेट्स के साथ क्या कमाल हो गया?

thumbnail

Advertisement