The Lallantop
Advertisement

IPL में मयंक यादव की बोलिंग से वीरेंद्र सहवाग 'बोल्ड', T20 वर्ल्ड कप तक की बात कर दी

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर ने बताया कि मयंक यादव ने LSG को दो मैच अपने दम पर जिताए हैं. पिछले दो मैचों में मयंक को प्लेयर ऑफ दी मैच का अवॉर्ड भी मिला है.

Advertisement
mayank yadav ipl 2024 virender sehwag on his t20 world place
ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भी मयंक की बोलिंग की तारीफ की है. (फोटो- PTI)
3 अप्रैल 2024
Updated: 3 अप्रैल 2024 19:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी मयंक यादव ने RCB के खिलाफ मैच में 17 डॉट बॉल डालीं. 4 ओवर में मात्र 14 रन देकर 3 विकेट झटके. विकेट तो विकेट, रॉकेट की स्पीड की तरह ऐसी बोलिंग की कि सबको इंप्रेस कर दिया. मयंक के फ़ैन्स की लिस्ट बढ़ती जा रही है. इनमें एक फ़ैन हैं भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag on Mayank Yadav). सहवाग ने तो उन्हें X फैक्टर तक बता दिया. पूर्व ओपनर का मानना है कि मयंक में क्षमता है और वो टी20 वर्ल्ड कप में जगह बना सकते हैं.

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज़ से बताया कि मयंक यादव ने LSG को दो मैच अपने दम पर जिताए हैं. पिछले दो मैचों में मयंक को प्लेयर ऑफ दी मैच का अवॉर्ड भी मिला है. क्रिकबज़ के एक इंटरव्यू में सहवाग ने कहा,

पंजाब के खिलाफ मैच में 100 रनों की साझेदारी के बाद मयंक बोलिंग करने आए थे, और उन्होंने तीन विकेट लिए. ऐसा भी नहीं है कि वो निचले क्रम के बल्लेबाजों को आउट करते हों. वो टॉप ऑर्डर के विकेट ले रहे हैं.

जून में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में मयंक यादव की भारतीय टीम में जगह को लेकर सहवाग ने बताया,

मयंक यादव की लाइन और लेंथ काफी सटीक है. उन्हें पता है कि उनके पास स्पीड है और उस स्पीड के साथ कैसे बोलिंग करनी है. इस वजह से उन्हें IPL के बाद सीधे इंटरनेशनल क्रिकेट खिलाया जा सकता है.

सहवाग ने मयंक के अब तक के बोलिंग आंकड़ों को लेकर कहा कि उनके आंकड़े 'डरावने' हैं. ग्रीन और मैक्सवेल को जिन बॉल पर आउट किया वो तो नंबर वन बोल्स थीं. दोनों के पैर भी नहीं हिले, और गेंद भी नहीं दिखी.

मयंक बॉर्डर-गावस्कर खेलें

मयंक यादव की बात सिर्फ भारत में ही नहीं हो रही. उनकी पेस और लाइन-लेंथ पर कंट्रोल की तारीफ विदेशी क्रिकेटर भी कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भी मयंक की बोलिंग की तारीफ की है. स्टार स्पोर्ट्स से स्मिथ ने बताया,

मयंक यादव को ऑस्ट्रेलिया में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलनी चाहिए. मैं उनकी बोलिंग का सामना करने के लिए उत्साहित हूं.

155+ स्पीड का बादशाह

मयंक यादव का IPL डेब्यू महज़ पांच दिन पहले हुआ था. यानी 30 मार्च को. 2 अप्रैल तक उन्होंने IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा बार 155KMPH से ज्यादा की स्पीड वाली गेंदें डाल दीं. मयंक के नाम IPL में 155 से ज्यादा स्पीड वाली तीन गेंदें हैं. अब ब्रेट ली, शॉन टेट, शोएब अख्तर, डेल स्टेन जैसे दिग्गज उनके पीछे हैं. मयंक समेत कुल पांच ही बोलर इस लीग में 155 से ज्यादा तेज गेंदें फेंक पाए हैं.

शॉन टेट के नाम इस लीग में सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड है. उन्होंने 157.71 की स्पीड से सबसे तेज गेंद डाली थी. लिस्ट में उमरान मलिक, लॉकी फ़र्ग्युसन, अनरिख नॉर्क्या और उमरान मलिक भी शामिल हैं. लेकिन कोई भी बोलर 155 से ऊपर तीन गेंदें नहीं फेंक पाया है. मयंक ने अभी तक 156.7, 155.8 और 155.3 की स्पीड वाली गेंदें डाली हैं. मयंक का रिकॉर्ड इसलिए भी खास है, क्योंकि इन बोलर्स ने सैकड़ों गेंदें फेंक रखी हैं और मयंक ने अभी सिर्फ 48 गेंदें डाली हैं.

वीडियो: मयंक यादव की तारीफ़ में केएल राहुल और फाफ डु प्लेसी ने बड़ी बात कह दी!

thumbnail

Advertisement