The Lallantop
Advertisement

दिल्ली पर टूटा रफ़्तार का कहर, स्पीड पकड़ते ही धराशाई हुई वॉर्नर की टीम

मार्क वु़ड ने मचाई तोड़-फोड़.

Advertisement
Mark Wood Bowled real pace vs DC
मार्क वुड ने सही में धुआं उड़ा दिया (पीटीआई फोटो)
1 अप्रैल 2023 (Updated: 1 अप्रैल 2023, 23:42 IST)
Updated: 1 अप्रैल 2023 23:42 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली वालों के लिए IPL2023 की शुरुआत सही नहीं हुई है. लखनऊ के खिलाफ़ पहले ही मैच में उन्हें करारी हार मिली. और इस हार के सबसे बड़े जिम्मेदार रहे मार्क वुड. 194 चेज करते हुए दिल्ली की गाड़ी सरपट दौड़ रही थी. लेकिन तभी वुड ने आकर ना सिर्फ इनकी चेन खींची, बल्कि इंजन को ही गाड़ी से अलग कर दिया.

हुआ कुछ यूं कि दिल्ली ने पहले चार ओवर में 40 रन बना लिए थे. डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ बढ़िया गति से रन बना रहे थे. फिर पांचवां ओवर लेकर मार्क वुड आए. पहली गेंद. छोटी थी. शॉ ने डिफेंड किया. कोई रन नहीं. अगली गेंद. फिर से छोटी. 140 की स्पीड इस बार डाउन द लेग साइड. शॉ ने पुल करना चाहा. लेट हो गए. गेंद वाइड करार दी गई. वुड इसका रिव्यू करना चाहते थे. कप्तान साब नहीं माने.

वुड थोड़े गुस्सा भी थे. क्योंकि जहां वह लैंड कर रहे थे वहां पर कुछ फुटमार्क थे. और फिर ग्राउंड स्टाफ को बुलाकर कुछ रिपेयर कराए गए. अगली गेंद. बैक ऑफ द लेंथ थी. चौथे स्टंप पर. शॉ ने इसे भी डिफेंड किया. अभी तक ओवर की कुल दो वैलिड गेंदें फेंकी गई थीं. और बल्ले से कोई भी रन नहीं आया था.

# Mark Wood Bowling

ओवर की अगली गेंद. गुड लेंथ पर पड़ी. 147 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार. वाइड ऑफ द क्रीज़ फेंकी गई ये गेंद एंगल बनाकर आई. शॉ के पैरों में बंधी चकिया ने उन्हें हिलने का मौका नहीं दिया. उन्होंने बिना हिले इसे ड्राइव करना चाहा. लेकिन गेंद उनके अंदाजे से कहीं ज्यादा तेज निकली. और स्टंप बिखेर गई.

अगले बल्लेबाज के रूप में मिच मार्श आए. और बस आए ही. कुछ कर नहीं पाए. अगली गेंद फिर से सेम स्पीड के साथ. मार्श शफ़ल करके अक्रॉस गए. स्टंप को कवर किया. और ड्राइव कर बैठे. गेंद पांचवें स्टंप की लाइन पर गिरी और ऐसी अंदर आई कि ऑफ स्टंप बाहर निकल गया. वुड ने इस ओवर में सिर्फ दो रन देकर, दिल्ली के दो बड़े विकेट निकाल लिए.

और उन्हें ऐसा बैकफुट पर धकेला कि दिल्ली की टीम वापस खड़ी ही नहीं हो पाई. अंत मं वह लोग 20 ओवर्स में नौ विकेट खोकर 143 रन ही बना पाए. और मैच 50 रन से गंवा दिया. वुड ने अपने चार ओवर्स में 14 रन देकर पांच विकेट लिए. दिल्ली के लिए डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए. राइली रूसो ने 30 रन का योगदान दिया.

वीडियो: धोनी की CSK के खिलाफ हार्दिक पंड्या की टीम को छक्का बचाना पूरे सीजन दर्द देगा!

thumbnail

Advertisement

Advertisement