The Lallantop
Advertisement

4 ओवर, चारों मेडन, 3 विकेट! Lockie Ferguson ने इतिहास बना दिया

लॉकी फर्ग्यूसन टी20 इंटरनेशनल में सबसे किफायती बॉलर बन गए हैं.

Advertisement
Lockie Ferguson new zealand creates history in four overs concedes zero run
फर्ग्यूसन ने वर्ल्ड कप का सबसे इकोनॉमिकल स्पेल कराया. (फोटो- PTI)
17 जून 2024 (Updated: 17 जून 2024, 24:03 IST)
Updated: 17 जून 2024 24:03 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 World Cup 2024 में न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो चुकी है. हालांकि आखिरी ग्रुप मैच में पापुआ न्यू गिनी (PNG) के खिलाफ न्यूजीलैंड के पेस बॉलर लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson record spell) ने नया रिकॉर्ड बना डाला. फर्ग्यूसन ने टी20 वर्ल्ड कप का सबसे इकोनॉमिकल स्पेल कराया. अपने चार ओवरों में उन्होंने एक भी रन नहीं दिया.

पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता. पहले फील्डिंग का फैसला किया. पांचवां ओवर कराने आए लॉकी फर्ग्यूसन ने पहली ही गेंद पर विकेट लिया. PNG के असद वाला को फर्ग्यूसन ने पवेलियन भेजा. उनका पहला ओवर विकेट मेडन रहा. सातवां ओवर कराने आए फर्ग्यूसन ने इस ओवर में भी एक भी रन कन्सीड नहीं किया. दो ओवर में बिना रन दिए फर्ग्यूसन ने एक विकेट अपने नाम कर लिया था.

पारी का 12वां ओवर फर्ग्यूसन का तीसरा ओवर था. ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने PNG के चार्ल्स अमीनी को आउट किया. इस ओवर में भी फर्ग्यूसन ने एक भी रन नहीं दिया. चौथे ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने चैड सोपर को बोल्ड किया. तीसरा विकेट अपने नाम किया. ये ओवर भी विकेट मेडन रहा.

चार ओवरों के बाद फर्ग्यूसन के स्टैट्स इस प्रकार थे. चार ओवर. चार मेडन. तीन विकेट. अंकों में 4-4-0-3.

मेंस T20 वर्ल्ड कप में सबसे किफायती स्पेल

फर्ग्यूसन ने इस शानदार स्पेल में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. मेंस T20 वर्ल्ड कप में अब उनके नाम सबसे किफायती बॉलिंग का रिकॉर्ड है. दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ही टिम सउदी का नाम आता है. सऊदी ने इसी वर्ल्ड कप में युगांडा के खिलाफ चार रन देकर तीन विकेट लिए थे.

इसके साथ ही लॉकी फर्ग्यूसन टी20 इंटरनेशनल में सबसे किफायती बॉलर बन गए हैं. इससे पहले कनाडा के साद बिन ज़फर ने पनामा के खिलाफ साल 2021 में चार ओवर में बिना रन दिए दो विकेट लेकर रिकॉर्ड बनाया था.

PNG 78 रन पर ऑलआउट

पहले बैटिंग करते हुए PNG की टीम 19.4 ओवर में 78 रन पर ऑलआउट हो गई. टीम के लिए चार्ल्स अमीनी ने सबसे ज्यादा 17 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्यूसन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. बोल्ट, सऊदी और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. मिशेल सैंटनर को एक विकेट मिला. बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के साथ ग्रुप मैच हारकर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. युगांडा के खिलाफ टीम ने 9 विकेट से मैच जीता था.

वीडियो: T20 WC 2024 में ऐसी खराब व्यवस्था देख ICC पर बरस गए सुनील गावस्कर

thumbnail

Advertisement

Advertisement