The Lallantop
adda-banner
Advertisement

स्कूल जाए भाड़ में... जब भारतीय फ़ैन की बात सुन हैरत में पड़ गए कैप्टन!

गजब ही किए जा रहे हैं इंडियन फ़ैन्स.

Advertisement
KL Rahul with a fan
राहुल हुए हैरान (Twitter/ Vimalwa)
19 अगस्त 2022 (Updated: 19 अगस्त 2022, 13:20 IST)
Updated: 19 अगस्त 2022 13:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

क्रिकेट (Cricket). भारत में इस खेल की दीवानगी इस कदर है, कि लोग इसके लिए किसी भी हद से गुजर जाने को तैयार होते हैं. ऐसा ही एक वाकया भारत और जिम्बाब्वे सीरीज़ के दौरान देखने को मिला. एक क्रिकेट फैन ने केएल राहुल (KL Rahul) से मुलाकात के दौरान मैच देखने के लिए ऐसी बात कह डाली, जिसे सुनकर भारतीय कप्तान भी हैरान रह गए.

दरअसल इस वनडे सीरीज़ में अभी तक एक ही मैच हुआ है, लेकिन फ़ैन्स के दो क़िस्से वायरल हो गए हैं. सबसे पहले तो यहां खेल रहे टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर ईशान किशन से मिलने एक फैन पटना से जिम्बाब्वे पहुंच गया. और अब एक दूसरे फैन ने भारतीय कप्तान से कुछ ऐसा कह दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट विमल कुमार ने शेयर किया है.

# IND vs ZIM के लिए छोड़ दूंगा स्कूल

हुआ कुछ यूं कि टीम की प्रैक्टिस के दौरान एक इंडियन फैन मैदान पर पहुंच गया. जहां उसने पहले कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और फिर ईशान किशन के साथ सेल्फी ली. इस दौरान राहुल ने फैन से पूछा,

‘मैच देखने आओगे?’

जिसका जवाब देते हुए उस लड़के ने कहा,

‘आएंगे! स्कूल गया भाड़ में. स्कूल में कल उतना कुछ इंपॉर्टेंट है भी नहीं.'

इस जवाब को सुनकर राहुल भी हैरान रह गए. हालांकि उन्होंने लड़के को समझाते हुए कहा कि ऐसा नहीं करना चाहिए. लेकिन लड़का अपने फेवरेट प्लेयर से मिलकर इतना खुश दिख रहा था कि शायद ही उसने वो बात सुनी होगी.

# IndvsZim - मैच में क्या हुआ?

मुकाबले की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिम्बाब्वे ने धीमी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 25 रन जोड़े. पहला विकेट गिरने के बाद विकेट्स गिरने का सिलसिला रुका ही नहीं. 31 रन पर जिम्बाब्वे ने चार विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद मिडल ऑर्डर बैट्समैन सिकंदर रज़ा और कप्तान रेज़िस चकाब्वा ने पारी को संभाला. दोनों ने 35 रन की पार्टनरशिप की. हालांकि प्रसिद्ध कृष्णा ने रज़ा को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया.

इसके बाद ब्रैड एवन्स और रिचर्ड नगरावा ने एक और पार्टनरशिप बनाई. 70 रन की इस पार्टनरशिप ने जिम्बाब्वे को 189 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. भारत के लिए इंजरी से लौट रहे दीपक चाहर ने तीन विकेट लिए. चाहर के अलावा प्रसिद्ध और अक्षर पटेल के नाम भी तीन-तीन विकेट रहे.

कमाल की गेंदबाज़ी के बाद इंडियन ओपनर्स गिल और धवन ने बिना कोई विकेट गंवाए भारत को ये मैच जिता दिया. शुभमन गिल ने 82 और शिखर धवन ने 81 रन की पारियां खेलीं. दोनों टीम्स के बीच अगला मैच शनिवार 20 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा.

ICC के 2023-27 क्रिेकट शेड्यूल में मैच की संख्या बढ़ने का क्या असर होगा?

thumbnail

Advertisement