The Lallantop
Advertisement

केएल राहुल की टीम इंडिया में वापसी शिखर धवन के लिए बहुत बुरी खबर लेकर आई

हाल ही में एक ट्वीट में BCCI ने वनडे टीम के ओपनर शिखर धवन को बड़ा झटका दिया था.

Advertisement
KL Rahul, Shikhar Dhawan
केएल राहुल, शिखर धवन (फाइल फोटो)
11 अगस्त 2022 (Updated: 11 अगस्त 2022, 22:00 IST)
Updated: 11 अगस्त 2022 22:00 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) 18 अगस्त से जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज़ खेलेगी. इसके लिए BCCI ने पहले ही टीम की घोषणा कर दी है. हाल ही में एक ट्वीट में BCCI ने वनडे टीम के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को बड़ा झटका दिया था. इसमें BCCI ने बताया कि केएल राहुल (KL Rahul) जिंबाब्वे सीरीज़ में खेलेंगे. वापस लौटते ही इंडियन क्रिकेट टीम की कप्तानी की बागडोर केएल राहुल को दे दी गई है. शिखर धवन को उपकप्तान बना दिया गया है.

पहले घोषित की गई टीम में केएल राहुल को जगह नहीं मिली थी. लेकिन गुरुवार 11 अगस्त को केएल राहुल के लिए टीम में जगह बना दी गई. BCCI ने पहले बताया था कि ग्रोइन इंजरी के चलते राहुल को इंडियन टीम से बाहर रखा गया था. बोर्ड का कहना था कि राहुल की रिकवरी जारी है और T20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए उनके साथ कोई चांसेज़ नहीं लिए जा रहे. राहुल हाल ही में हुई वेस्ट इंडीज सीरीज़ में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे.

केएल राहुल की अनुपस्थिति में शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया था. लेकिन गुरुवार की शाम को BCCI ने एक ट्वीट कर बताया-

'BCCI की मेडिकल टीम ने केएल राहुल की इंजरी का आंकलन किया है और उन्हें जिंबाब्वे में होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलने की मंजूरी दे दी है. ऑल इंडियन सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त किया है और शिखर धवन को उपकप्तान नामित किया है.'

राहुल के शामिल होने से दौरे के लिए भारतीय टीम की संख्या 16 हो गई है. यानी उन्होंने पहले से घोषित 15 सदस्यीय टीम में किसी खिलाड़ी की जगह नहीं ली है.

इससे पहले केएल राहुल ने जिंबाब्वे टूर के लिए पहले घोषित टीम में शामिल नहीं होने के बाद ट्वीट किया था.

'मैं अपने स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में कुछ बातें स्पष्ट करना चाहता था. जून में मेरी सर्जरी सफल रही और मैंने वेस्ट इंडीज दौरे के लिए देश की सेवा पर लौटने की उम्मीद के साथ ट्रेनिंग शुरू की थी. जब मैं पूरी तरह से फिट हो गया, तब मुझे कोविड हो गया. इससे मुझे वापस खेलने में कुछ और समय लगेगा. पर मैं कोशिश कर रहा हूं कि जितना जल्दी हो सके वापसी करूं और अपनी टीम के लिए खेलूं. इंडिया के लिए खेलना सबसे बड़ा सम्मान है और मैं वापसी करने के लिए उत्सुक हूं.'

इंडियन क्रिकेट टीम छह साल में पहली बार जिंबाब्वे का दौरा कर रही है. इससे पहले टीम इंडिया 2016 में एमएस धोनी की कप्तानी में तीन वनडे और तीन T20 खेलने जिंबाब्वे गई थी. केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया जिंबाब्वे में तीन वनडे मैच खेलेगी. ये सीरीज़ 18 अगस्त से शुरू होगी. 

आखिर क्यों शिखर धवन ने कहा कि 'टीम पर बोझ नहीं बनूंगा'

thumbnail

Advertisement

Advertisement