The Lallantop
Advertisement

केएल राहुल ने छक्का मार मैच जिताया, फिर दुखी होकर मैदान में क्यों बैठ गए?

KL Rahul ने शानदार बैटिंग की. भारत को 2/3 से बचाकर 167/4 तक ले गए और फिर, मैच जिताया... पर उसके बाद दुखी हो गए. बाद में खुद वजह बता दी.

Advertisement
KL Rahul sat down sad after hitting winning six vs Australia
दुखी होकर क्यों बैठ गए केएल राहुल? (Photo: AP)
8 अक्तूबर 2023 (Updated: 8 अक्तूबर 2023, 23:03 IST)
Updated: 8 अक्तूबर 2023 23:03 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने अपना पहला मैच जीत लिया है. रोहित शर्मा की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया. इस मैच को केएल राहुल (KL Rahul) ने ऑस्ट्रलियाई कैप्टन पैट कमिंस (Pat Cummins) को छक्का मारकर ख़त्म किया. हालांकि, इस शॉट के ठीक बाद राहुल अपना बैट पकड़कर, दुखी होकर, वहीं बैठ गए. फ़ैन्स ने इस नज़ारे को देखा, सोचने लगे कि इसके पीछे क्या वजह रही.

वजह साफ है, सेंचुरी. ये बिल्कुल सही बात है कि आप टीम के लिए खेलते हैं, पर इतनी शानदार बैटिंग में एक-आधे पर्सनल रिकॉर्ड्स भी बन जाए, तो कोई हर्ज नहीं. केएल भी शायद यही चाहते थे. मैच जिताने के बाद केएल ने कहा,

'कोहली और मैंने ज्यादा बात नहीं की. मैं बस नहाया ही था, और सोच रहा था आधे घंटे आराम करूंगा (कीपिंग करने के बाद). पर मुझे बहुत जल्दी आना पड़ा. विराट ने मुझसे कहा, मुझे कुछ देर टेस्ट क्रिकेट जैसा खेलना है. टीम के लिए ये पारी खेलकर खुश हूं. फास्ट बॉलर्स को स्टार्टिंग में थोड़ी मदद मिली. मैच ख़त्म होने से पहले ओस ने उनका काम थोड़ा काम ख़राब किया.

बैटिंग के लिए पिच आसान नहीं थी, ना ही बहुत मुश्किल. ये अच्छा विकेट था, साउथ इंडिया में ऐसी ही पिच मिलती हैं, ख़ासकर चेन्नई में. मैंने (आखिरी शॉट) अच्छा खेला था. मैं एक चौका और एक छक्का मारकर शतक पूरा करना चाहता था. शतक ना बना पाने का कोई ग़म नहीं है. उम्मीद है आगे चलकर सेंचुरी लगा सकूं.'

द लल्लनटॉप की प्रोडक्शन टीम के साथी पंकज, केएल राहुल के उस आखिरी छक्के से पहले यही कह रहे थे.

‘एक चौका, फिर छक्का. और सेंचुरी पूरी’

समीकरण भी यही था. पांच रन चाहिए थे. चार रन से मैच टाई हो जाता. उसके बाद एक और छक्का मारकर मैच भी जीत जाते, राहुल की सेंचुरी भी पूरी हो जाती.

राहुल की पारी की जितनी तारीफ़ की जाए, कम है. भारत दो रन पर तीन विकेट गंवा चुका था. तीनों प्लेयर्स डक पर आउट हुए थे. रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर. शर्मा को अच्छी डिलिवरी मिली, बाकी दोनों ख़राब शॉट खेलकर आउट हो गए. केएल ने विराट का साथ दिया. दोनों ने शानदार बैटिंग की. विराट ने 85 रन बनाए. वहीं केएल राहुल 97 रन पर नाबाद लौटे. उन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड के लिए भी चुना गया. विराट और राहुल की पार्टनरशिप नहीं बनती, तो मैच में कुछ भी हो सकता था.

ऑस्ट्रेलियन पारी की बात करें तो उनके ओपनर मिचल मार्श भी डक पर आउट हुए. भारत के लिए रविन्द्र जडेजा सबसे कारगर बॉलर साबित हुए. जड्डू ने स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और एलेक्स कैरी को चलता किया. बुमराह और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 199 पर ही रोक दिया. इसके बाद विराट-केएल ने शानदार बैटिंग कर भारत का दिन बनाया.

वीडियो: रोहित और विराट की वायरल फोटो ने फ़ैन्स का दिन बना दिया!

thumbnail

Advertisement

Advertisement