The Lallantop
Advertisement

'रोहित को कप्तानी करते एक साल नहीं हुआ और उसकी हालत देखो...'

पूर्व पाकिस्तानी स्टार ने रोहित पर बड़ा बयान दिया.

Advertisement
Rohit Sharma vs Virat Kohli captaincy in all three formats says Kamran Akmal
रोहित शर्मा और विराट कोहली (File image)
25 जनवरी 2023 (Updated: 25 जनवरी 2023, 19:56 IST)
Updated: 25 जनवरी 2023 19:56 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

'विराट की हिम्मत है वो पांच साल कप्तानी कर गया. रोहित को एक साल नहीं हुआ और उसकी हालत देखो...'

ये बयान सरहद पार से आया है. क्या है पूरा मामला, बताते हैं. दरअसल पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग कैप्टन्स बनाए जाने पर बात कर रहे थे. पाकिस्तान में इस मुद्दे पर खलबली मची हुई है. बाबर आजम से कैपटेंसी लिए जाने की ख़बरें आए दिन आती रहती हैं. पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया है.

इसी मुद्दे पर बात करते हुए कामरान अकमल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. ये वीडियो पूर्व पाकिस्तानी कैप्टन और कामरान के टीममेट सलमान बट ने शेयर किया है. इस वीडियो में कामरान ने कहा -

मैं तीन फॉर्मेट में तीन कैप्टन्स वाली पॉलिसी को सपोर्ट नहीं करता. आप दो कैप्टन्स बना सकते हैं. और अब कैप्टन बदलने का वक्त बचा भी नही है, क्योंकि एक वर्ल्ड कप आने वाला है. आपको बदलना था तो आप पिछले साल खेले गए T20 वर्ल्ड कप के बाद बदलाव कर सकते थे. इससे नए कैप्टन को अब तक थोड़ा अनुभव मिल जाता.

इसी बातचीत में कामरान विराट कोहली और रोहित शर्मा को खींच लाए और उनकी तुलना कर दी. उन्होंने कहा -

'आप दो कैप्टन्स बना सकते हैं. आप ऐसे वर्कलोड भी मैनेज कर पाएंगे. तीनों फॉर्मेट में कैप्टेंसी करना आसान नहीं है. विराट कोहली की हिम्मत है कि वो पांच साल निकाल गया. रोहित शर्मा को एक साल नहीं हुआ और उसकी हालत देख लो क्या हो गई. टॉस में भूल गया बैटिंग करना है या बॉलिंग.'

दरअसल कामरान उस वाकये का जिक्र कर रहे थे, जो भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे में हुआ. टॉस जीतने के बाद रोहित भूल गए थे कि टीम को करना क्या है. इसका वीडियो तेज़ी से वायरल हुआ था. वीडियो में दिख रहा था, न्यूजीलैंड के कैप्टन टॉम लैथम, पीछे प्रैक्टिस कर रहे युजी चहल और मोहम्मद सिराज, सब उन्हें देखकर हंस रहे थे. हालांकि इससे मैच पर कोई फर्क नहीं पड़ा. उस मैच में भारत ने आसानी से न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराया था.

वनडे सीरीज़ के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की T20 सीरीज़ खेलनी है. इसके बाद रोहत शर्मा और विराट कोहली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम में वापसी करेंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये टेस्ट सीरीज़ 9 फरवरी को शुरू होगी. 

वीडियो: शुभमन गिल ने अपने पापा के बारे में राहुल द्रविड़ को ऐसा क्यों कहा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement