The Lallantop
Advertisement

जॉश हेजलवुड WTC फाइनल से बाहर, ऑस्ट्रेलिया ने उनकी जगह किसे चुना?

स्कॉट बोलैंड का खेलना तय हो गया.

Advertisement
Josh Hazlewood out of WTC final due to injury
भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे जोश हेजलवुड (आजतक फोटो)
4 जून 2023 (Updated: 4 जून 2023, 18:21 IST)
Updated: 4 जून 2023 18:21 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC final) में ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम का सामना भारत (Ind vs Aus) से होना है. इससे पहले ऑस्ट्रेलियन टीम को एक बड़ा झटका लगा है. पेसर जोश हेजलवुड फाइनल से चोट की वजह से बाहर हो गए हैं. उन्हें साइड स्ट्रेन हुआ है. हेजलवुड के बाहर होने से टीम इंडिया को फायदा हो सकता है. वो दुनिया के सबसे शानदार पेसर्स में से एक हैं और अपनी सधी हुई लाइन-लेंथ और स्विंग के लिए मशहूर हैं. हेजलवुड की जगह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर माइकल नेसेर को टीम में जगह दी है.

ESPN क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक हेजलवुड की इंजरी के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में स्कॉट बोलैंड का खेलना पक्का हो गया है. हेजलवुड को आईपीएल 2023 के दौरान की साइड सोरनेस हो गया था. यानी उन्हें एक तरफ दर्द हो रहा था. हेजलवुड इस टेस्ट से बाहर हो गए हैं, पर ऐशेज़ के लिए ऑस्ट्रेलियन टीम के साथ ही रहेंगे. ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा,

"जोश ग्रीन सिग्नल (मैच खेलने) के बहुत करीब थे. पर हमने आगे का शेड्यूल देखा. ये हमारे लिए सिर्फ एक टेस्ट की बात नहीं है. इस ब्रेक से जोश को (ऐशेज़ के) पहले टेस्ट की तैयारी करने का समय मिलेगा. जो एजबेस्टन में खेला जाना है. हमें सात हफ्तों में छह टेस्ट मैच खेलने हैं. इस दौरान हमें अपने हर पेसर की जरूरत पडे़गी."

माइकल नेसेर पर बात करते हुए जॉर्ज बेली ने कहा,

"काउंटी क्रिकेट में माइकल का फॉर्म अच्छा रहा है. हमें पता था वो पास ही हैं, और इससे हमें उन्हें टीम में शामिल करने में आसानी हुई. उनके आने से हमारे फास्ट बॉलिंग ग्रुप को मजबूती मिलेगी."

16 जून से ऐशेज़ का पहला टेस्ट खेला जाना है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए तीन मैच के बाद ही हेजलवुड ने और मैच नहीं खेले थे. उस समय इस निर्णय को एहतियाती माना गया था. हेजलवुड के स्कैन भी किए गए, पर तब कोई इंजरी सामने नहीं आई थी. पिछले कुछ समय से जोश लगातार इंजर्ड होते रहे हैं, इसलिए ये एहतियात बरती जा रही थी. पिछले दो साल में वो दो बार साइड स्ट्रेन और एक बार एकिलीस इंजरी की वजह से क्रिकेट से दूर रहे हैं. हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलिया के पिछले 19 टेस्ट्स में से केवल चार मैच खेले हैं. हेजलवुड ने शनिवार 3 जून को तीन स्पेल में बॉलिंग की, जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रविवार 4 जून को ये घोषणा की. ICC रैंकिंग्स में हेजलवुड वनडे के नंबर वन और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के नंबर तीन बॉलर हैं.

पैट कमिंस टीम की अगुवाई करेंगे और पेस बॉलिंग में उनका साथ मिचेल स्टार्क निभाएंगे. ये मैच 7 जून से ओवल के मैदान पर खेला जाना है.

वीडियो: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल में ऋषभ पंत की जगह कौन लेगा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement