The Lallantop
Advertisement

'रोहित-अंबानी, इस प्लेयर को फूटी कौड़ी मत देना'

मुंबई के दिग्गज ने इंग्लैंड के प्लेयर को खूब सुनाया.

Advertisement
Sunil Gavaskar blasts Jofra Archer for leaving IPL 2023 midway
'इस प्लेयर को पैसा मत देना, रोहित' (IPL photo)
19 मई 2023 (Updated: 19 मई 2023, 21:17 IST)
Updated: 19 मई 2023 21:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंग्लैंड और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के स्टार पेसर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) का इंतज़ार IPL फै़न्स लंबे वक्त से कर रहे हैं. 2022 में इस प्लेयर को खरीदते वक्त मुंबई इंडियंस जानती थी, कि जोफ्रा उस सीज़न के लिए अवेलेबल नहीं रहेंगे. फिर भी टीम ने उनपर दांव लगाया. पर उस भरोसे और भारी इन्वेस्टमेंट का रिटर्न कैसा मिला? ये 2023 में पता चला. और ये कुछ ऐसा रहा है, जिसे देख सुनील गावस्कर ने जोफ्रा को खूब सुनाया है.

2022 मेगा ऑक्शन में मुंबई ने जोफ्रा को 8 करोड़ में खरीदा था. फै़न्स को उम्मीद थी कि लसिथ मलिंगा के बाद उनको अगला डेथ बॉलिंग स्टार मिल गया है. हालांकि, IPL 2023 में ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला. सुनील गावस्कर ने इसपर अपनी राय रखी है. उन्होंने मिडडे में अपने कॉलम में लिखा -

"जोफ्रा आर्चर के साथ मुंबई इंडियंस का अनुभव कैसा रहा है? मुंबई ने जोफ्रा पर एक चांस लिया था, ये जानते हुए कि वो इस सीज़न (यानी 2023) से ही अवेलेबल रहेंगे. उन्होंने इस प्लेयर के लिए मोटा पैसा दिया था, पर उनसे क्या मिला? वो 100 प्रतिशत फिट नहीं थे. उन्हें फ्रैंचाइज़ी को ये बात बतानी चाहिए थी.

वो जब यहां खेलने आए, तब टीम को पता चला कि वो अपने पेस पर बॉलिंग ही नहीं कर पा रहे थे. टूर्नामेंट के बीच वो इलाज के लिए विदेश चले गए. उनके देश के बोर्ड ने ये जानकारी दी. मतलब वो पूरी तरह से फिट नहीं थे, फिर भी वो यहां आ गए. अगर वो अपनी फ्रैंचाइज़ी को लेकर कमिटेड होते, तो वो आखिरी मैच तक यहां रुकते. शायद उनकी फ्रैंचाइज़ी उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से ज्यादा पैसा देती है. पर नहीं, वो वापस यूके चले गए."

मुंबई इंडियंस के लिए आर्चर सिर्फ पांच मैच खेल सके. इस दौरान उनका पेस काफी कम दिखा. गावस्कर ने आगे कहा कि आर्चर की कमिटमेंट को देखते हुए मुंबई को उन्हें एक पैसा नहीं देने चाहिए.

"अगर कोई प्लेयर पूरे टूर्नामेंट के लिए अवेलेबल नहीं होता है, तो उसे एक भी पैसा नहीं देना चाहिए, चाहे वो कितना भी बड़ा नाम क्यों न हो. IPL में खेलना है या देश के लिए, ये प्लेयर की चॉइस होनी चाहिए. अगर वो IPL से ऊपर देश को चुनते हैं, तो अच्छी बात है. पर अगर वो IPL को चुनते हैं तो उन्हें अपनी प्रतिबद्धताओं का पालन करना चाहिए. उन्हें कोई बहाना कर जल्दी नहीं निकल जाना चाहिए. और ख़ासकर की तब जब टीम के लिए प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना बेहद अहम हो रहा हो."

पांच मैच में जोफ्रा ने 20 ओवर बॉलिंग की. इस दौरान उनकी इकनॉमी 9.5 की रही. विकेट्स की बात करें तो जोफ्रा के खाते में सिर्फ दो विकेट आए. वहीं मुंबई की बात करें तो 13 मैच खेल इस टीम के खाते में 14 पॉइंट्स हैं. मुंबई को 21 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी मैच खेलना है. प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने के लिए ये मैच जीतना रोहित शर्मा की टीम के लिए बहुत अहम है. 

वीडियो: मुंबई इंडियंस को उस खिलाड़ी ने मैच जिताया, जिसका बल्ला शांत रह गया!

thumbnail

Advertisement

Advertisement