The Lallantop
Advertisement

जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज़ नहीं खेलेंगे?

अपने ही प्लान से पलटा BCCI.

Advertisement
Jasprit Bumrah rested vs Srilanka
जसप्रीत बुमराह (फोटो - PTI)
9 जनवरी 2023 (Updated: 9 जनवरी 2023, 14:51 IST)
Updated: 9 जनवरी 2023 14:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जसप्रीत बुमराह. टीम इंडिया के स्टार पेसर. बुमराह श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज़ से एक्शन में लौटने वाले थे. लेकिन अब ऐसा नहीं हो रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुमराह इस सीरीज़ का हिस्सा नहीं होंगे. BCCI ने बुमराह को जल्दी एक्शन में नहीं लाने का फैसला किया है. इसी के चलते वह पहले वनडे के लिए गुवाहटी भी नहीं पहुंचे हैं.

इससे पहले 3 जनवरी को BCCI ने ऐलान किया था कि बुमराह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज़ खेलेंगे. प्रेस रिलीज़ जारी करते हुए उन्होंने लिखा था,

‘ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने पेसर जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली मास्टरकार्ड तीन मैच की वनडे सीरीज़ के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया है.’

क्रिकबज़ के अनुसार, इस सीरीज़ में बुमराह को ना खिलाने का फैसला NCA (नेशनल किकेट अकेडमी) के स्टाफ की सलाह पर लिया गया है. इस फैसले में ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज़ और विश्व कप के शेड्यूल का भी रोल है.

आपको ये भी याद दिला दें कि बुमराह बीते साल से क्रिकेट से दूर हैं. आखिरी बार वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर खेली गई T20I सीरीज़ में टीम का हिस्सा थे. जिसमें उनको स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया था. और इसी कारण उन्हें T20 वर्ल्ड कप भी मिस करना पड़ा था.

अब सोर्सेज के ज़रिए ऐसा कहा जा रहा है कि बुमराह शायद 18 जनवरी से न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही है वनडे और T20I सीरीज़ का हिस्सा रहें. हालांकि, इस पर BCCI की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

# श्रीलंका के खिलाफ वनडे स्क्वॉड

अब बुमराह के बाहर हो जाने के बाद चलिए आपको एक बार फिर से इंडिया की वनडे स्क्वॉड याद दिला देते हैं. इस वनडे सीरीज़ में टीम के सीनियर खिलाड़ियों को वापसी हो रही है. रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों को वर्कलोड मैनेज करने के लिए T20I स्क्वॉड से बाहर रखा गया था.

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, युज़वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

IND vs SL T20 सीरीज़ जीतने के साथ भारत ने बहुत बड़ा रिकार्ड बना दिया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement