The Lallantop
Advertisement

रोहित और शुभमन की आंधी ने सबसे ज्यादा नुकसान इस बंदे का किया है!

इनकी तो 'लाइफ़' ही खराब हो गई!

Advertisement
Jacob Duffy concedes 100 runs in 10 overs in Ind vs NZ 3rd ODI
जेकब डफी (Courtesy: Twitter)
24 जनवरी 2023 (Updated: 24 जनवरी 2023, 20:15 IST)
Updated: 24 जनवरी 2023 20:15 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत-न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे और आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया को एक बार फिर शानदार शुरुआत मिली. ओपनर्स रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़े और टीम को एक अच्छे टोटल की ओर बढ़ा दिया. हालांकि इंडिया की पारी में रोहित और शुभमन के अलावा भी एक प्लेयर ने शतक जड़ा. हालांकि उसका शतक बल्ले नहीं, गेंद से आया.

ये प्लेयर हैं जेकब डफी. जेकब को इस मैच में हेनरी शिपले की जगह मौका मिला था. जेकब ने इससे पहले सिर्फ एक वनडे मैच खेला था. यानी अनुभव लगभग निल है. और इसका फायदा रोहित-शुभमन ने बखूबी उठाया. हालांकि बाद में जेकब ने विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या को आउट भी किया. लेकिन इस दौरान उन्होंने अपने 10 ओवर में 100 रन दे दिए. और इसके साथ ही उन्होंने एक अनचाहा रिकॉर्ड भी बना दिया.

# जेकब डफी रिकॉर्ड

किसी भी वनडे मैच में तीन विकेट लेकर सबसे ज्यादा रन गंवाने का रिकॉर्ड अब जेकब के नाम है. इससे पहले बांग्लादेश के शफीउल इस्लाम ने पाकिस्तान के खिलाफ़ 10 ओवर में तीन विकेट लेने के लिए 95 रन दिए थे. यानी जेकब पहले ऐसे बॉलर हैं, जिन्होंने तीन विकेट लेते हुए 100 रन दिए हैं.

# भारत के खिलाफ सबसे मंहगे 10 ओवर

एक वनडे में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन देने वाले बॉलर हैं नुवान प्रदीप. उनका रिकॉर्ड अब भी सेफ है. नुवान ने 10 ओवर में 106 रन दिए थे. दूसरे नंबर पर न्यूज़ीलैंड के पेसर टिम साउदी हैं, जिन्हें इस सीरीज़ में रेस्ट दिया गया था. साउदी ने 10 ओवर में 105 रन खर्चे थे. और अब इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर जेकब आ गए हैं, जिन्होंने 10 ओवर में 100 रन खर्च दिए.

# मैच में क्या हुआ?

न्यूज़ीलैंड के कैप्टन टॉम लैथम ने टॉस जीता और फील्डिंग करने का फैसला लिया. भारत के लिए रोहित-शुभमन की जोड़ी ने शानदार बैटिंग की और पहले विकेट के लिए 212 रन जोड़े. 101 रन बनाने के बाद माइकल ब्रेसवेल ने रोहित को बोल्ड कर दिया. शुभमन 112 रन बनाकर ब्लेयर टिकनर की बॉल पर आउट हुए. भारत ने 50 ओवर में 385 रन बनाए. रोहित और शुभमन के बाद विराट ने 36 और हार्दिक ने 54 रन बनाकर भारत को इस स्कोर तक पहुंचाया. तीन मैच की सीरीज़ न्यूजीलैंड पहले ही 2-0 से हार चुकी है.
 

वीडियो: Ind vs NZ 3rd ODI से पहले राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा पर क्या कहा?

thumbnail

Advertisement