The Lallantop
Advertisement

आखिरकार मैदान पर वापस लौटे ईशान किशन, किसकी सलाह मान तीन महीने बाद खेला मैच!

Ishan Kishan करीब तीन महीने बाद competitive cricket खेलते हुए नजर आए हैं. DY Patil T20 Cup 2024 में किशन RBI की टीम की तरफ से खेलते हुए दिखे.

Advertisement
Ishan kishan, DY Patil t20 lreague, Ishan
ईशान किशन को कमबैक मैच में मैक्सवेल ने सस्ते में आउट कर दिया (फोटो:X)
28 फ़रवरी 2024 (Updated: 28 फ़रवरी 2024, 19:47 IST)
Updated: 28 फ़रवरी 2024 19:47 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन टीम के विकेटकीपर बैटर ईशान किशन (Ishan Kishan) आखिरकार मैदान पर लौट गए हैं. किशन करीब तीन महीने बाद competitive cricket खेलते हुए नजर आए हैं. डीवाई पाटिल T20 कप (DY Patil T20 Cup) 2024 में. किशन ने पिछले साल के आखिर में साउथ अफ्रीका टूर के दौरान ब्रेक लिया था. इसके बाद से ही वो मैदान पर नजर नहीं आए थे. तभी से ईशान लगातार विवादों में हैं.

हालांकि 27 फरवरी को ईशान किशन डीवाई पाटिल T20 कप 2024 में RBI की टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आए. इस मैच में किशन विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर उतरे. हालांकि इस मैच में वो कुछ खास नहीं कर पाए और 11 गेंदों पर 19 रन बनाकर आउट हो गए. और मैच में उनकी टीम को 89 रन से हार का सामना करना पड़ा.

ईशान को लेकर लगातार रहा विवाद

ईशान आखिरी बार भारत के लिए पिछले साल खेले थे. वर्ल्ड कप के ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ हुए T20I सीरीज़ के दौरान. इसके बाद टीम साउथ अफ़्रीका गई. जहां व्हाइट-बॉल सीरीज़ में ईशान को खेलने का मौका नहीं मिला. इसके बाद टेस्ट सीरीज़ होनी थी. ईशान ने इससे ठीक पहले 'मानसिक थकान' के चलते घर लौटने की इच्छा जताई. उन्हें स्क्वॉड से रिलीज भी कर दिया गया. लेकिन इसके बाद जो खबर आई, वो बेहद चौंकाने वाली थी. रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि परिवार के साथ वक्त बिताने की बात कहकर छुट्टी लेने वाले ईशान किशन UAE में पार्टी करते दिखे थे. साथ ही ईशान किशन ने झारखंड की तरफ से रणजी ट्रॉफी में भी हिस्सा नहीं लिया. और इसके बाद से टीम मैनेजमेंट उनसे खफा है. ईशान हाल ही में बड़ौदा के किरण मोरे एकेडमी में प्रैक्टिस करते दिखे. वो भी पंड्या ब्रदर्स के साथ. जिसके बाद टीम इंडिया में उनके भविष्य को लेकर कई तरह के सवाल उठने लगे.

ये भी पढ़ें: नखरे बर्दाश्त नहीं... ईशान किशन का नाम लिए बिना क्या कुछ बोल गए जय शाह?

द्रविड़ ने क्या कहा था?

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के बाद कोच राहुल द्रविड़ से ईशान किशन को लेकर सवाल किया गया था. जिसका जवाब देते हुए इंडियन टीम के कोच ने कहा था कि उनका सेलेक्शन तभी होगा, जब वो कंपटिटिव क्रिकेट खेलना शुरू करेंगे. ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि ईशान ने शायद द्रविड़ की बात पर अमल करते हुए आखिरकार कंपीटिटिव क्रिकेट में वापसी कर ली है. कुछ समय बाद ईशान मुंबई इंडियंस के लिए IPL 2024 में भी खेलते हुए नजर आने वाले हैं. अब देखना होगा कि वो इंडियन टीम में कब वापसी कर पाते हैं.

वीडियो: रांची टेस्ट जीतने के बाद रोहित शर्मा ने जो बात कही, उससे युवा खिलाड़ियों का जोश और बढ़ जाएगा!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement