The Lallantop
Advertisement

ईशान के मामले पर मैं... राहुल द्रविड़ की दो टूक, और उलझ गया ईशान का केस?

ईशान किशन का मसला उलझता जा रहा है. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने स्पष्ट कर दिया है कि क्रिकेट ना खेलने का फैसला ईशान का है. वह तभी सेलेक्शन की रेस में होंगे, जब खुद को तैयार बता देंगे.

Advertisement
Ishan Kishan, Rahul Dravid
द्रविड़ ईशान के मसले पर बार-बार बात नहीं करना चाहते (फ़ाइल फ़ोटो)
5 फ़रवरी 2024
Updated: 5 फ़रवरी 2024 18:55 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ईशान किशन. टीम इंडिया के भविष्य. लेकिन इस भविष्य का क्या भविष्य होगा, ये सिर्फ़ भविष्य जानता है. आमतौर पर भारत में क्रिकेटर्स का भविष्य BCCI को पता होता है, लेकिन यहां तो अलग खेल है. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़. इन्होंने जोर देकर कहा है कि ईशान का सेलेक्शन तभी होगा, जब वो कंपटिटिव क्रिकेट खेलना शुरू करेंगे. द्रविड़ ने ये बात, सोमवार, 5 फरवरी को वाइज़ाग में कही. जहां भारत ने पांच मैच की सीरीज़ के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रन से मात दी.

ईशान आखिरी बार भारत के लिए बीते साल खेले थे. वर्ल्ड कप खत्म हुआ. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ घर में T20I सीरीज़ खेली. इसके बाद टीम साउथ अफ़्रीका गई. जहां व्हाइट-बॉल सीरीज़ में ईशान को खेलने का मौका नहीं मिला. इसके बाद टेस्ट सीरीज़ होनी थी. ईशान ने इससे ठीक पहले 'मानसिक थकान' के चलते घर लौटने की इच्छा जताई.

यह भी पढ़ें: रोहित की बात कान खोलकर सुन लें टीम इंडिया के सारे बैटर्स!

और इस ब्रेक से बाद से वह टीम इंडिया में नहीं लौट पाए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ़ दो टेस्ट के लिए टीम घोषित हुई, तो ईशान का नाम नहीं था. सीरीज़ से पहले भी द्रविड़ ने कहा था कि ईशान को सेलेक्शन की रेस में आने के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना होगा. लेकिन ईशान अभी तक ऐसा करते नहीं दिखे हैं. इसी के चलते उनके भविष्य पर लगातार सवाल हैं. वाइज़ाग टेस्ट के बाद द्रविड़ से फिर ईशान पर सवाल हुए. जवाब में उन्होंने कहा,

'सभी के लिए वापसी के रास्ते हैं. हमने किसी को भी, किसी भी रेस से बाहर नहीं किया है. फिर से, मैं बस ईशान किशन के मसले पर और जोर नहीं देना चाहता. मैंने इस मसले को जितना हो सके, एक्सप्लेन करने की कोशिश की है. उन्होंने ब्रेक मांगा था, हम उन्हें ब्रेक देने में खुश थे. जब भी वह तैयार हों, मैंने ये नहीं कहा कि उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना होगा. मैंने कहा कि जब भी वह तैयार हों... उन्हें थोड़ा क्रिकेट खेलकर वापसी करनी होगी.

पसंद उनकी है. हम उन्हें कुछ भी करने के लिए फ़ोर्स नहीं कर रहे हैं. हम उनसे संपर्क में हैं. हमें पता है कि ये क्या है. उन्हें अभी तक खेलना शुरू नहीं किया है, ठीक है ना? अभी के लिए, यह कुछ ऐसा नहीं है हम जिस पर विचार करें. शायद वह तैयार नहीं हैं. यह उनका फैसला होगा कि वह कब तैयार होना चाहते हैं. हमारे पास ऑप्शंस हैं. सेलेक्टर्स तमाम चीजें देखकर फैसला करेंगे.'

इंडिया टुडे के मुताब़िक, द्रविड़ ने ईशान के साथ अनुशासन के मसले होने से इनकार किया है. रिपोर्ट्स थीं कि टीम मैनेजमेंट ईशान से नाखुश था. क्योंकि उन्होंने परिवार के साथ वक्त बिताने की बात कहकर छुट्टी मांगी थी, और इसी दौरान वह UAE में पार्टी करते दिखे थे.

वीडियो: ईशान किशन के साथ BCCI गलत कर रही है ऐसा कहकर भड़क गए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान

thumbnail

Advertisement

Advertisement