The Lallantop
Advertisement

आयरलैंड के सुपर क्रिकेटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

आयरलैंड के दिग्गज ऑल-राउंडर केविन ओ ब्रायन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

Advertisement
Kevin O Brien. Photo: Twitter
केविन ओ ब्रायन. फोटो: Twitter
font-size
Small
Medium
Large
16 अगस्त 2022 (Updated: 16 अगस्त 2022, 23:58 IST)
Updated: 16 अगस्त 2022 23:58 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आयरलैंड के दिग्गज ऑल-राउंडर केविन ओ ब्रायन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. केविन ओ ब्रायन ने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा कि वो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्वकप के बाद संन्यास लेना चाहते थे लेकिन चयनकर्ताओं के द्वारा लगातार नज़रअंदाज़ किए जाने की वजह से उन्होंने तुरंत प्रभाव से संन्यास लेने का फैसला लिया है.

38 साल के इस स्टार ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा,

'मैं ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले T20 विश्वकप के बाद अपना करियर खत्म करना चाहता था. लेकिन पिछले साल T20 विश्वकप के बाद से मुझे आयरिश दल से नज़रअंदाज़ किया गया. इसलिए मुझे लगा कि सेलेक्टर्स और मैनेजमेंट किसी और की तरफ देख रहे हैं.'

केविन ओ ब्रायन ने साल 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ़ वनडे में अपना डेब्यू किया था. उसके बाद से वो आयरलैंड की टीम में मिडल ऑर्डर के अहम सदस्य बन गए. जबकि उनके करियर का सबसे बेहतरीन पल आया भारत में खेले गए 2011 विश्वकप में. जब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ़ 63 गेंद में 113 रन बनाकर अपनी टीम को 328 रन चेज़ करवाए थे. उन्होंने उस मुकाबले में महज़ 50 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था. जो कि क्रिकेट विश्वकप में अब भी सबसे तेज़ वनडे शतक है.

केविन ओ ब्रायन आयरलैंड के खेले सभी तीन टेस्ट मैच का भी हिस्सा रहे. इतना ही नहीं वो टेस्ट क्रिकेट में भी आयरलैंड के पहले टेस्ट सेंचुरियन हैं. बीते साल ही केविन ने वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान लिया था. इसकी वजह उन्होंने आयरलैंड के साथ अपने टेस्ट और T20 करियर को बढ़ाना बताया था. लेकिन अब उन्होंने सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है.

T20 क्रिकेट में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाने की वजह से आयरलैंड क्रिकेट ने केविन ओ ब्रायन को पिछले कुछ समय से नज़रअंदाज़ किया और टीम से बाहर रखा है.

केविन ओ ब्रायन ने अपने संन्यास के लेटर में लिखा,

'मैंने आयरलैंड के लिए खेलते हुए हर एक मिनट का लुत्फ उठाया. यहां मैंने ढेर सारे दोस्त बनाए, नेशनल साइड के लिए खेलते हुए मेरे पास कितनी ही खुशनुमा यादें हैं. इतना ही नहीं 12 सालों तक अपने बड़े भाई(नाइल ओ ब्रायन) के साथ मैदान और ड्रेसिंग रूम शेयर करने के लिए मैं बहुत आभारी हूं.

मेरे सभी गौरवमय पल और बेहतरीन यादें आइरिश फैंस के सामने आयरलैंड और विदेशों में खेलते हुए ही आए. इसलिए इतने सालों तक दिए इस बेमिसाल समर्थन के लिए बहुत-बहुत आभार.'

केविन ने आयरलैंड क्रिकेट के लिए 153 वनडे, 110 T20 और तीन टेस्ट मैच खेले. जिसमें उन्होंने कुल 5700 से अधिक रन्स बनाए. वहीं 170 से अधिक विकेट्स चटकाए.

केन विलियमसन से क्यों बचकर रहना चाहेंगे पंत?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement