The Lallantop
Advertisement

माही के लिए किंग कोहली का रिएक्शन देखिए, दिल भर आएगा!

CSK की जीत पर कोहली ने ये लिखा.

Advertisement
Virat Kohli Message for MS Dhoni and CSK
धोनी-विराट का याराना फेमस है (फाइल फोटो)
30 मई 2023 (Updated: 30 मई 2023, 08:00 IST)
Updated: 30 मई 2023 08:00 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2023 खत्म हो चुका है. लेकिन जश्न अभी शुरू हुआ है. जश्न, महेंद्र सिंह धोनी को मिली पांचवीं ट्रॉफ़ी का. जश्न, लेजेंडरी कप्तान की एक और कामयाबी का. और इस जश्न में तमाम लोगों के साथ विराट कोहली भी शामिल हैं. कोहली ने IPL2023 का फाइनल खत्म होते ही धोनी और उनकी टीम को बधाई दी.

कोहली ने ऑल-राउंडर रविंद्र जडेजा की खूब तारीफ़ की. IPL2023 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को पांच विकेट से हराया. अंतिम गेंद तक चला यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. और इसे देख कोहली खुद को रोक नहीं पाए.

कोहली इस वक्त वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए इंग्लैंड में हैं. और उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए जडेजा को चैंपियन बताते हुए CSK कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए हार्ट इमोजी लगाई. यह पोस्ट जडेजा द्वारा लगाए गए छक्के और चौके के बाद आई.

चेन्नई को जीत के लिए आखिरी दो गेंदों पर दस रन चाहिए थे. और जडेजा ने छक्का और फिर चौका लगाकर मैच खत्म कर दिया. चेन्नई ने 15 ओवर्स में जीत के लिए जरूरी 171 रन बना लिए. कोहली ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा,

'रविंद्र जडेजा क्या चैंपियन प्लेयर हैं. वेल डन CSK और एमएस धोनी का खास ज़िक्र.'

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की आपस में खूब बनती है. दोनों ही प्लेयर्स एक-दूसरे की बहुत रिस्पेक्ट करते हैं. कोहली तो धोनी के शायद सबसे बड़े फ़ैन हैं और अक्सर ही उनकी तारीफ़ करते रहते हैं. धोनी की कप्तानी में विराट ने 2011 का वनडे वर्ल्ड कप और 2013 की चैंपियंस ट्रॉफ़ी जीती है.

बात IPL2023 फाइनल की करें तो इसे पहले 28 मई, रविवार को होना था. लेकिन बारिश के चलते इस दिन मैच नहीं हो पाया. और फिर इसे सोमवार, 29 मई को कराया गया. जहां धोनी ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया.

गुजरात की बैटिंग देखकर लगा कि उनका ये फैसला गलत साबित हो जाएगा. गुजरात के लिए ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने सात ओवर्स में 67 रन जोड़े. हालांकि इसमें चेन्नई की खराब फील्डिंग का भी हाथ रहा. दीपक चाहर ने दूसरे ही ओवर में गिल का आसान सा कैच गिराया. अंत में धोनी ने उन्हें स्टंप कर वापस भेजा. गिल ने 20 गेंदों पर 39 रन बनाए. जबकि साहा चौदहवें ओवर की आखिरी गेंद पर 54 रन बनाकर आउट हुए.

उन्होंने यह रन 39 गेंदों पर बनाए. जबकि साइ सुदर्शन ने 47 गेंदों पर 96 रन कूट डाले. आखिरी ओवर में आउट होने से पहले उन्होंने आठ चौके और छह छक्के मारे. जबकि कप्तान हार्दिक पंड्या 12 गेंदों पर 21 रन बनाकर नाबाद रहे. चेन्नई के लिए मतीशा पतिराना ने दो, जबकि दीपक चाहर और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया.

चेन्नई की बैटिंग शुरू होते ही बारिश आ गई. जिसके बाद उन्हें 15 ओवर्स में 171 रन बनाने का लक्ष्य मिला. चेन्नई के बल्लेबाजों ने इस लक्ष्य को ध्यान में रख बेहतरीन बैटिंग की. और आखिरी गेंद पर चौका मार जडेजा ने चेन्नई को चैंपियन बना दिया. और फिर उन्होंने ये जीत धोनी को डेडिकेट भी कर दी.

thumbnail

Advertisement

Advertisement