The Lallantop
Advertisement

गिल की सेंचुरी के बाद विराट के साथ की कैसी फोटो वायरल हो गई?

विराट को आइडल मानते हैं गिल.

Advertisement
Virat Shubman Viral Photo
विराट को अपना आइडल मानते हैं शुभमन गिल (पीटीआई फाइल)
17 मई 2023 (Updated: 17 मई 2023, 20:46 IST)
Updated: 17 मई 2023 20:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सोमवार, 15 मई को शुभमन गिल ने कमाल की सेंचुरी मारी. और इस सेंचुरी के दम पर गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से हराया. इस जीत के साथ ही उन्होंने IPL प्ले-ऑफ में अपनी जगह भी पक्की कर ली. और अब शुभमन की एक पुरानी तस्वीर खूब वायरल हो रही है.

शुभमन ने इस मैच में 58 गेंदों पर 101 रन बनाए थे. जिसके दम पर गुजरात ने बीस ओवर्स में नौ विकेट खोकर 188 रन बनाए. हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने पांच विकेट निकाले. जवाब में मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने चार-चार विकेट निकाले. और हैदराबाद की पूरी टीम बीस ओवर्स में नौ विकेट खोकर 154 रन ही बना पाई.

इधर गुजरात की टीम जीती और उधर विराट फ़ैन्स ने शुभमन की सात साल पुरानी फोटो वायरल कर दी. जनवरी 2016 में विराट कोहली के साथ की यह फोटो अपलोड करते हुए गिल ने इंस्टाग्राम पर लिखा था,

'अपने आइडल के साथ. ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए गुडलक विराट कोहली.'

शुभमन की सेंचुरी के बाद एक फ़ैन ने इस फोटो का स्क्रीनशॉट शेयर कर लिखा,

'अगर आपके आइडल विराट कोहली हैं, तो आपको महानता की ओर जाना ही है. शुभमन गिल.'

यह तस्वीर साल 2016 के BCCI अवॉर्ड्स की है. विराट कोहली ने यहां क्रिकेटर ऑफ द ईयर के रूप में पॉली उमरीगर ट्रॉफ़ी जीती थी. जबकि गिल को जूनियर क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया था. गिल की सेंचुरी पर लौटें तो इसने खूब चर्चा बटोरी थी.

कोहली ने भी इंस्टाग्राम पर स्टोरी डाल, गिल की तारीफ़ की थी. गिल को अगली जेनरेशन का लीडर बताते हुए कोहली ने लिखा था,

'यहां संभावनाएं हैं और फिर यहीं हैं गिल. जाइए और अगली जेनरेशन को लीड करिए. गॉड ब्लेस यू.'

कोहली ने पहले भी कई मौकों पर गिल की तारीफ़ की है. जबकि गिल उन्हें आइडल मानते ही हैं. इस सीजन गिल बेहतरीन फॉर्म में हैं. SRH के खिलाफ़ सेंचुरी के साथ ही वह गुजरात के लिए हजार रन पूरे करने वाले पहले बैटर बन गए.

अब गिल के नाम गुजरात के लिए सबसे ज्यादा रन हैं. इस फ्रैंचाइज़ में आने के बाद गिल अलग ही रंग में दिख रहे हैं. ना सिर्फ़ वह रन बना रहे हैं, बल्कि उनका स्ट्राइक रेट भी पहले से काफ़ी बेहतर हुआ है. KKR में रहने के दौरान स्ट्राइक रेट को लेकर अक्सर शुभमन की आलोचना होती थी.

लेकिन गुजरात में उन्होंने इस समस्या को दूर कर दिया. KKR के लिए गिल ने सिर्फ़ एक सीजन 125 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे. साल 2018 का वो सीजन इस फ्रैंचाइज़ के लिए उनका पहला सीजन था. जबकि गुजरात के लिए अपने पहले सीजन में उन्होंने 132 की स्ट्राइक रेट से जबकि मौजूदा सीजन में 146 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.

IPL2022 में गिल ने GT के लिए 16 मैच में 34.50 की ऐवरेज, और 132.33 की स्ट्राइक रेट से 483 रन बनाए थे. जबकि इस सीजन वह 13 मैच में 48 की ऐवरेज और 146.19 की स्ट्राइक रेट से 576 रन बना चुके हैं.

वीडियो: टिम डेविड, कैमरून ग्रीन जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ मोहसिन खान ने 11 रन डिफेंड कर लिए

thumbnail

Advertisement

Advertisement