The Lallantop
Advertisement

डगआउट नहीं, प्लेयर्स को मार रहे थे SRH फ़ैन्स... LSG कोच का बड़ा खुलासा!

LSG कोच ने अंपायर्स को किया अभद्र इशारा?

Advertisement
Jonty Rhodes claimed SRH crowd throw objects on players
जॉन्टी के मुताबिक प्लेयर्स पर नट फेंके गए (पीटीआई फोटो)
13 मई 2023 (Updated: 13 मई 2023, 02:43 IST)
Updated: 13 मई 2023 02:43 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL2023 का मैच नंबर 58. सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जाएंट्स भिड़े. 13 मई, शनिवार को हुए डबल हैडर का ये पहला मैच था. और इस मैच में खूब बवाल मचा. मैच की पहली इनिंग्स के दौरान लखनऊ सुपर जाएंट्स के डगआउट पर नट-बोल्ट फेंके गए.

और अब इस मामले में कुछ नई अपडेट्स हैं. लखनऊ के फील्डिंग कोच और पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स के मुताबिक फ़ैन्स ने वहां ज्यादा ही हंगामा कर रखा था. जॉन्टी के मुताबिक प्लेयर्स पर भी नट फेंके जा रहे थे. और एक नट तो सीधे जाकर प्रेरक मांकड़ के सर पर लगा था.

उस वक्त प्रेरक लॉन्ग-ऑन पर फील्डिंग कर रहे थे. जॉन्टी ने एक ट्वीट का जवाब देते हुए यह बात बताई. इस ट्वीट में लिखा था कि डगआउट पर नट फेंके जा रहे थे. इस ट्वीट पर जॉन्टी ने लिखा,

'डगआउट पर नहीं, प्लेयर्स पर. उन्होंने लॉन्ग ऑन पर फील्डिंग कर रहे प्रेरक मांकड़ के सर पर मारा.'

इस घटना के दौरान अंपायर्स और LSG के सपोर्ट स्टाफ के बीच जोरदार बहस भी हुई थी. और इस बहस की एक तस्वीर भी वायरल है. इस तस्वीर में LSG के हेड कोच एंडी फ्लॉवर अंपायर्स की ओर अभद्र इशारा करते देखे जा सकते हैं. अब पता नहीं कि वह अंपायर्स की ओर ये इशारा कर रहे थे. या उन्हें बता रहे थे कि किसी ने उनकी ओर ये इशारा किया.

SRH की पारी के 19वें ओवर में हुई इस घटना से होम टीम के सीनियर प्लेयर हेनरिख क्लासेन भी खफ़ा दिखे. उन्होंने तो पारी खत्म होने के बाद खुलकर ये बात बोली भी. और इसके लिए उन्हें अपनी मैच फीस का 10 परसेंट ज़ुर्माना भी देना पड़ा.

क्लासेन ने IPL कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.7 के अंडर लेवल वन का ऑफ़ेन्स स्वीकारा. इसके अंतर्गत पब्लिक क्रिटिसिज़्म और अनुचित कॉमेंट्स आते हैं. क्लासेन ने इस मैच में फैन्स के व्यवहार की आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि इससे टीम का मोमेंटम टूटा. साथ ही क्लासेन ने अंपायर्स की आलोचना भी की थी.

उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से कहा था,

'फ़ैन्स से निराश हूं. आप मैदान पर यह नहीं चाहते हैं. बहुत निराश हूं क्योंकि इससे हमारा मोमेंटम टूटा. अंपायर्स का फैसला भी ठीक नहीं था, लेकिन यह गेम का हिस्सा है.'

इस घटना से भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर भी नाखुश दिखे. उन्होंने ना सिर्फ़ फ़ैन्स बल्कि हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन को भी लताड़ा. गावस्कर के मुताबिक हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन को डग आउट की सुरक्षा के बेहतर प्रबंध करने चाहिए थे.

गावस्कर ने कहा कि आजकल के ज्यादातर डगआउट्स फ्लेक्सी-ग्लास वाले हैं, जबकि हैदराबाद में बीच पर लगाए जाने वाली छतरियों जैसी व्यवस्था है.

वीडियो: सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी वानखेडे में ऐसी चली कि रिकॉर्ड बना गए

thumbnail

Advertisement

Advertisement