The Lallantop
Advertisement

सेंचुरी मार गिल ने जो किया, उनके पक्के दोस्त को जरूर बुरा लगा होगा!

ऐसा कौन दोस्त करता है यार!

Advertisement
Shubman Gill Trolled Abhishek Sharma
शुभमन गिल ने मारी सेंचुरी (पीटीआई फोटो)
15 मई 2023 (Updated: 15 मई 2023, 02:45 IST)
Updated: 15 मई 2023 02:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शुभमन गिल. पंजाब से आने वाले युवा बल्लेबाज. शुभमन IPL2023 में गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे हैं. और इनके लिए खेलते हुए शुभमन कमाल की बैटिंग कर रहे हैं. वह इस टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. शुभमन ने 15 मई, सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ़ सेंचुरी मारी.

और इसी पारी के दौरान उन्होंने GT  के लिए हजार रन भी पूरे कर लिए. वह इस फ्रैंचाइज़ के लिए हजार रन तक पहुंचने वाले पहले प्लेयर हैं. गिल ने इस मैच में 101 रन की पारी खेली. गिल ने यह रन 58 गेंदों में बनाए. इस पारी में 13 चौके और एक छक्का शामिल रहा. ओपनिंग करने उतरे गिल आखिरी ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए. लेकिन आउट होने से पहले उन्होंने अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया था.

शुभमन की पारी कितनी महत्वपूर्ण थी, इसका अंदाजा इस बात से लगाइए कि उनके अलावा गुजरात का सिर्फ़ एक बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंचा. इस मैच में वापसी करने वाले साइ सुदर्शन ने 36 गेंदों पर 47 रन बनाए. इन दोनों के बाद इस पारी का सबसे बड़ा स्कोर 13 रन रहा. यह रन एक्स्ट्रा में आए.

# Shubman Gill Century

इनके अलावा दसुन शनाका नौ रन बनाकर नाबाद रहे. गुजरात ने मैच 34 रन से अपने नाम किया. और इस जीत के बाद गिल ने बताया कि उन्हें अपनी पारी की सबसे खास बात क्या लगी.

अपनी सेंचुरी पर गिल बोले,

'मेरा IPL डेब्यू भी इन्हीं के खिलाफ़ हुआ था. और अब मैंने इन्हीं के खिलाफ़ अपना IPL हंड्रेड भी मार दिया है. खुश हूं. जीवन का एक चक्र पूरा हुआ. उम्मीद है कि मैं इस सीजन और शतक मारूंगा. मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो अपनी पिछली इनिंग्स में ही खोया रहूं. फोकस उस वक्त की जरूरत पर होता है.'

इसके बाद उन्होंने अपने बचपन के दोस्त अभिषेक शर्मा को ट्रोल भी किया. गिल बोले,

'इस पारी में सबसे सही चीज रही अभिषेक को मारा छक्का, क्योंकि वह मेरा बचपन का दोस्त है.'

बता दें कि अभिषेक और गिल दोनों ही पंजाब से आते हैं. और दोनों ही भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. दोनों साल 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे. इस टीम की कप्तानी पृथ्वी शॉ ने की थी.

शॉ आजकल दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं. हालांकि इस सीजन इन प्लेयर्स का करियर एकदम अलग-अलग दिशाओं में चल रहा है. गिल ऑरेंज कैप के क़रीब हैं. तो अभिषेक भी अपनी टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं. लेकिन शॉ के लिए यह सीजन शॉकिंग जा रहा है.

गिल ने इस सीजन 13 मैच में 48 के ऐवरेज और 146 के स्ट्राइक रेट से 576 रन बनाए हैं. इस मामले में इनसे आगे सिर्फ़ फ़ाफ़ डु प्लेसी हैं. जबकि अभिषेक शर्मा ने 10 पारियों में 21.50 के ऐवरेज और 150 की स्ट्राइक रेट से 215 रन बनाए हैं. साथ ही उन्होंने चार पारियों में दो विकेट भी लिए हैं. जबकि शॉ ने छह पारियों में 7.83 की ऐवरेज और 117.50 के स्ट्राइक रेट से 47 रन बनाए हैं.

वीडियो: RR 59 रन पर ऑल-आउट, IPL पॉइंट्स टेबल का अब ये हाल हो गया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement