The Lallantop
Advertisement

धोनी बन गया RCB का कीपर, भौचक रह गए अश्विन अन्ना

कमाल के अनुज रावत.

Advertisement
Anuj Rawat did a MS Dhoni behind the wicket
अनुज रावत ने की कमाल की कीपिंग (स्क्रीनग्रैब)
14 मई 2023 (Updated: 14 मई 2023, 20:51 IST)
Updated: 14 मई 2023 20:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कमाल कर दिया. संडे, 14 मई को उन्होंने राजस्थान रॉयल्स को बुरी तरह से मात दी. हाल ये था कि 172 की चेज में राजस्थान एक वक्त में 28/5 थी. उनकी पूरी बैटिंग ही बैकफुट पर रही. और एक के बाद एक बल्लेबाज अपने फ़ैन्स को निराश करते गए.

टीम के दोनों ही ओपनर्स बिना खाता खोले लौटे. पहले यशस्वी जायसवाल तो बाद में जॉस बटलर का विकेट गिरा. जबकि संजू ने कुल चार रन का योगदान दिया. RCB के बोलर्स पूरे मैच में छाए रहे. लेकिन असली मौज कराई विकेटकीपर अनुज रावत ने.

इन विकेट्स के बाद भी राजस्थान वाले नहीं सुधरे. IPL2023 में पहली बार बैटिंग पाने वाले जो रूट भी कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने कुल दस रन का योगदान दिया. पावरप्ले के बाद भी यही हाल जारी रहा. इस सीजन कुछ अच्छी पारियां खेलने वाले ध्रुव जुरेल भी कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने एक रन बनाया.

जबकि देवदत्त पडिक्कल चार रन बनाकर आउट हुए. इतना सब होने के बाद राजस्थान की उम्मीदें शिमरॉन हेटमायर और रवि अश्विन की जोड़ी पर टिक गईं. और यहीं उनके साथ धोखा हो गया. अश्विन एक तेज डबल लेने के चक्कर में रनआउट हो गए.

और रावत ने उन्हें जिस तरह से आउट किया. ना सिर्फ़ अश्विन-हेटमायर बल्कि बाहर बैठे फ़ैन्स भी हैरान हो गए. और लोगों को तुरंत ही महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई. बात आठवें ओवर की आखिरी गेंद की है. कर्ण शर्मा के इस ओवर में हेटमायर लगातार तीन छक्के मार चुके थे.

और ओवर की आखिरी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर आई. हेटमायर ने इसे डीप पॉइंट की ओर कट किया. दोनों बल्लेबाजों ने इस पर एक रन बटोरा. लेकिन अश्विन डबल के चक्कर में थे. वह वापस भाग पड़े. हेटमायर ने उन्हें वापस भेजा. उन्होंने क्रीज़ में लौटने की कोशिश की.

लेकिन सफल नहीं हुए. रावत ने सिराज के थ्रो को कलेक्ट किया, और बिना स्टंप की ओर देखे ही गेंद मार दी. निशान सटीक था. गेंद सीधे स्टंप्स पर लगी और जब लगी तब अश्विन क्रीज़ से बाहर थे. वह क्रीज़ से कुछ इंच बाहर रह गए और उन्हें वापस जाना पड़ा. राजस्थान का सातवां विकेट 50 के टोटल पर गिरा.

बाद में उनकी टीम इस स्कोर में कुल नौ रन और जोड़ पाई. हेटमायर ने टीम के लिए सबसे ज्यादा, 35 रन बनाए. उन्हें ग्लेन मैक्सवेल ने आउट किया.

इससे पहले RCB ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. और अपने 20 ओवर्स में 171 रन बनाए.  फ़ाफ़ डु प्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल ने बेहतरीन पचासे जड़े. मैक्सी ने तेज जबकि डु प्लेसी ने सधी हुई पारी खेली.

जवाब में राजस्थान ने जो किया, वो सबने देखा ही. टीम IPL इतिहास के तीसरे सबसे छोटे टोटल पर सिमट गई.

वीडियो: सूर्यकुमार यादव शतक लगाकर बोले, ऐसे खेलता हूं 360 डिग्री!

thumbnail

Advertisement

Advertisement