The Lallantop
Advertisement

पापा के लिए... मुंबई को लास्ट ओवर में हराकर भावुक हुए मोहसिन ने क्या कहा?

मोहसिन ने ग्रीन-डेविड को बांध LSG को दिलाई थी जीत!

Advertisement
Mohsin Khan Bowled Brilliant Last Over
मोहसिन खान ने कमाल का आखिरी ओवर डाला (स्क्रीनग्रैब/पीटीआई)
16 मई 2023 (Updated: 16 मई 2023, 02:24 IST)
Updated: 16 मई 2023 02:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मोहसिन खान. लखनऊ सुपरजाएंट्स के युवा पेसर. मोहसिन चोट के चलते लंबे वक्त तक मैदान से दूर थे. और वापस लौटे तो पहले मैच में बोलिंग नहीं आई. और दूसरे में बहुत मार पड़ी. लोगों को लगा कि चोट ने एक और बोलर खराब कर दिया.

लेकिन मोहसिन ने 16 मई, मंगलवार को ऐसे लोगों को गलत साबित कर दिया. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ़ डेथ ओवर्स में कमाल की बोलिंग की और लखनऊ को मैच जिता दिया. मोहसिन ने इस मैच का आखिरी ओवर फेंका.

कप्तान कृणाल ने 20वें ओवर के लिए जब मोहसिन को गेंद दी, तब मुंबई को जीत के लिए छह गेंदों में 11 रन चाहिए थे. क्रीज़ पर टिम डेविड और कैमरन ग्रीन के रूप में दो बहुत खतरनाक बल्लेबाज मौजूद थे. लेकिन मोहसिन ने उन दोनों को ही बांध दिया.

# Mohsin Khan Last Over

मोहसिन ने पहली चार गेंदों पर ही मैच तक़रीबन खत्म कर दिया. उन्होंने इन गेंदों में ग्रीन और डेविड को दो रन ही बनाने दिए. अब आखिरी दो गेंदों पर मुंबई को जीत के लिए नौ रन चाहिए थे. लेकिन पूरी कोशिश करने के बाद भी ग्रीन और डेविड इन गेंदों पर तीन रन ही बना पाए. लखनऊ ने मैच पांच रन से जीत लिया.

मैच के बाद मोहसिन ने ये ओवर अपने पिता को डेडिकेट किया. उन्होंने बताया कि इस ओवर के लिए उनका प्लान क्या था. मोहसिन बोले,

‘मेरा लक्ष्य प्रैक्टिस की गई चीजों को बेहतर तरीके से अमल में लाना और अपनी ताकत को बैक करना था. मैंने कृणाल को बोला था कि मैं जो हमेशा ट्राई करता हूं वही बॉल डालूंगा. मेरा रनआप छोटा नहीं था, भले ही मुझे ऐसा लगा हो. मैं खुद को शांत रखने और स्कोरकार्ड ना देखने की कोशिश कर रहा था.

मेरा लक्ष्य छह गेंदे डालने और कितने रन की जरूरत है इस ओर ना देखने का था. मैं स्लोअर गेंद डालने की कोशिश कर रहा था लेकिन बल्लेबाज जोर से मारने के चक्कर में गेंदें मिस कर रहे थे.’

मोहसिन ने आगे कहा,

‘मैं यॉर्कर फेंकने की कोशिश कर रहा था और बल्लेबाज के हिसाब से बदलाव भी कर रहा था. मैं एक साल बाद खेल रहा था. मैं चोटिल था और वह कठिन वक्त था. मैं बोलिंग करके खुश हूं. मेरे पिताजी ICU में थे. वह कल ही डिस्चार्ज होकर लौटे हैं और मुझे उम्मीद है कि वह देख रहे होंगे.

आज मैं अपने पापा के लिए खेल रहा था. वह अस्पताल में थे और अब वापस आ गए हैं. मुझ पर भरोसा करने के लिए टीम और सपोर्ट स्टाफ़ का शुक्रिया.’

इस मैच को जीतकर लखनऊ अब पॉइंट्स टेबल में नंबर तीन पर पहुंच गई है. टीम के 13 मैच में 15 पॉइंट्स हैं. जबकि मुंबई वाले इतने ही मैच में 14 पॉइंट्स के साथ नंबर चार पर हैं. जबकि RCB 12 मैच में 12 पॉइंट्स बनाकर नंबर पांच पर है.

वीडियो: LSG के कोच जॉन्टी रोड्स ने बताया, प्लेयर्स के साथ हैदराबाद के फ़ैन्स ने क्या किया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement