The Lallantop
Advertisement

साढ़े 18 करोड़ पर भारी साढ़े छह करोड़ का प्लेयर, छह गेंदों में मैच बना गया!

नॉर्क्या ने डेथ ओवर्स में किया कमाल.

Advertisement
Anrich Nortje Sent Sam Curran Stumps Flying
नॉर्क्या ने सैम करन के स्टंप्स को सैर पर भेज दिया (स्क्रीनग्रैब)
17 मई 2023 (Updated: 17 मई 2023, 03:02 IST)
Updated: 17 मई 2023 03:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली कैपिटल्स. आखिरकार इस टीम ने IPL2023 में 200 का आंकड़ा पार कर ही लिया. और इसकी आंकड़े के दम पर इन्होंने एक और जीत भी दर्ज कर ली. और जीत में तमाम प्लेयर्स ने अच्छा किया, लेकिन सबसे खास भूमिका रही अनरिख नॉर्क्या की.

ऐसा क्या किया नॉर्क्या ने? बताएंगे, लेकिन पहले थोड़ा बैकग्राउंड बता देते हैं. पंजाब वाले 214 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे थे. 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर पंजाब ने एक चाल चली. उन्होंने 42 गेंदों पर 55 रन बनाकर खेल रहे अथर्व ताइडे को रिटायर्ड आउट करा दिया.

अब क्रीज़ पर आए जितेश शर्मा. टीम का स्कोर था तीन विकेट खोकर 128 रन. लियम लिविंगस्टन 28 गेंदों पर 47 रन बनाकर खेल रहे थे. जितेश तीन गेंदें खेल आउट हो गए. फिर क्रीज़ पर आए शाहरुख खान. उन्होंने आते ही नॉर्क्या को छक्का मारा. और इसके बाद भी इस ओवर में सिर्फ सात रन आए.

इससे पहले के दो ओवर्स में नॉर्क्या 24 रन दे चुके थे. 16 ओवर्स के बाद अब पंजाब वाले चार विकेट खोकर 135 रन बना चुके थे. 17वां ओवर खलील के हिस्से गया. इसमें 20 रन आ गए. 18वां ओवर मुकेश ने फेंका और इसमें लिविंगस्टन ने 21 रन बना लिए.

# Nortje Death Bowling

अब पंजाब को दो ओवर्स में 38 रन चाहिए थे. और जिस अंदाज में लिविंगस्टन खेल रहे थे, ये बहुत आसान सा लग रहा था. और उनके साथ खड़े सैम करन भी मूड में थे. उन्होंने तीन गेंद में सात रन बना लिए थे. तभी नॉर्क्या फिर लौटे. 19वां ओवर लेकर.

पहली गेंद, यॉर्कर फेंकने की नाकाम कोशिश. क्रीज़ में काफी डीप खड़े करन ने इसे एक्स्ट्रा कवर बाउंड्री के बाहर भेज चार रन बटोर लिए. ओवर की दूसरी गेंद, करन पहले शफ़ल कर गए और नॉर्क्या ने मौके का फायदा उठा लिया. उन्होंने सीधी गेंद लेग स्टंप पर मारी और करन का खेल खत्म.

अगली गेंद हरप्रीत बराड़ ने खेली. शॉट मारने की नाकाम कोशिश. विकेटकीपर ने गेंद पकड़ी और बाई लेने के चक्कर में हरप्रीत ने अपना विकेट गंवा दिया. लेकिन पंजाब वालों को अभी भी उम्मीद थी क्योंकि अब लिविंगस्टन स्ट्राइक पर थे. लेकिन नॉर्क्या ने गेंद दर गेंद उनकी ये उम्मीद भी तोड़ दी.

उन्होंने अगली तीन गेंद में लिविंगस्टन को बस एक रन लेने दिया. यानी 19वें ओवर में उन्होंन् सिर्फ पांच रन देकर एक विकेट भी ले लिया.नॉर्क्या ने इस मैच के दौरान डेथ ओवर्स में कुल 12 गेंदें फेंकी. और इन गेंदों में सिर्फ़ 12 रन देकर एक विकेट भी ले लिया.

यानी उन्होंने ना सिर्फ़ अपनी टीम को जीत दिलाई, बल्कि 18.5 करोड़ के प्लेयर के स्टंप भी बिखेरे. और इतना सब करने के लिए दिल्ली ने उन पर खर्चे थे साढ़े छह करोड़ रुपये.

अंत में दिल्ली ने इस मैच को 15 रन से जीत लिया. पंजाब के लिए अकेले लड़े लियम लिविंस्टन ने 48 गेंदों पर 95 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और नौ छक्के जड़े. जबकि दिल्ली के लिए राइली रूसो ने 37 गेंदों पर 82 रन बनाए थे. उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और इतने ही छक्के लगाए थे.

वीडियो: विराट कोहली की बैटिंग और फिटनेस पर मोहम्मद सिराज ने क्या खुलासा किया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement