The Lallantop
Advertisement

IPL Final: नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में बारिश, धोनी-हार्दिक में ज्यादा खुश कौन?

धोनी की चिंता बढ़ गई है.

Advertisement
What happens if IPL final on May 28 is washed out?
बारिश होती रही तो हार्दिक की चांदी है! (Twitter/PTI photo)
28 मई 2023 (Updated: 28 मई 2023, 19:56 IST)
Updated: 28 मई 2023 19:56 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2023 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स का सामना होना है. ये मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. हालांकि, इस शहर में सुबह से कई बार बारिश हो चुकी है. और अभी भी इस स्टेडियम में बारिश हो रही है. जिसकी वजह से टॉस में देरी होगी. अगर बारिश होती रही, तो क्या होगा? 

कई सवाल खड़े होते हैं. क्या मैच छोटा होगा? अगर रविवार 28 मई को हो ही नहीं पाया तो क्या होगा? और अगर बारिश ने मैच होने की नहीं दिया, तो ख़िताब कौन उठाएगा? फिकर नॉट. डिटेल में बताते हैं. 

फाइनल मैच शाम साढ़े सात बजे शुरू होना था. इस मैच को शुरू होने में देर होगी, इसमें कोई शक़ नहीं है. पर रविवार को ही इस मैच को पूरा करने की कोशिश की जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मैच को रात के 9 बजकर 40 मिनट तक शुरू किया जा सकता है. अगर इस टाइम तक मैच शुरू हो गया, तो भी पूरे 20-20 ओवर का मैच खेला जाएगा. अगर ऐसा नहीं हो पाया, तो 5-5 ओवर का मैच कराने की कोशिश की जाएगी. इसके लिए मैच रात 11 बजकर 56 मिनट से पहले शुरू हो जाना चाहिए. ये भी नहीं हो पाया तो सुपरओवर की व्यवस्था है. पर अगर बारिश होती रहती है, तो मैच को सोमवार, 29 मई के लिए स्थगित कर दिया जाएगा. सोमवार को रिज़र्व डे के रूप में रखा गया है. 

वहीं अगर 28 मई को मैच शुरू हो गया और बारिश की वजह से बीच में उसे रोकना पड़ा, तो अगले दिन खेल वहीं से शुरू होगा जहां से छूटा था. अगर 28 मई को खेल होता ही नहीं है, तो 29 मई को भी उसी प्रक्रिया को दोहराया जाएगा, जो 28 मई को किया जाएगा. हालांकि, अगर 28 और 29 मई मिलाकर भी मैच पूरा नहीं होता है, तो क्या होगा? 

ये धोनी के लिए चिंता का सबब है. IPL के नियमों के हिसाब से अगर मैच नहीं हो पाता है तो ग्रुप स्टेज में जो टीम ऊपर रहती है, वो इस ख़िताब को जीत लेगी. इस साल IPL टेबल पर हार्दिक पंड्या की टीम गुजरात टाइटन्स 14 मैच खेलकर 20 पॉइंट्स के साथ टॉप पर रही थी. वहीं चेन्नई दूसरे नंबर पर थी. चेन्नई के खाते में कुल 17 पॉइंट्स थे. यानी अगर मैच नहीं हो पाता है, तो चेन्नई ख़िताब से हाथ धो बैठेगी. और हार्दिक की टीम एक बार फिर IPL चैम्पियन बन जाएगी.  

हालांकि, स्टेडियम खचाखच भरा हुआ है और फै़न्स उम्मीद लगाए बैठे हैं कि मैच होगा. 

 

वीडियो: IPL 2023: Dhoni Pathirana Umpire विवाद पर पूर्व अंपायर का कॉमेंट धोनी फ़ैन्स को गुस्सा दिला देगा

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement