The Lallantop
Advertisement

रोहित शर्मा छोड़ देंगे टीम इंडिया का साथ, वजह बनेंगे BCCI के दुलारे हार्दिक पंड्या!

Rohit Sharma T20I क्रिकेट से रिटायर होने वाले हैं. ऐसा दावा किया जा रहा है. साथ ही ये भी रिपोर्ट्स हैं कि रोहित और हार्दिक के बीच सब ठीक नहीं चल रहा है. रोहित, हार्दिक को वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं करना चाहते थे.

Advertisement
Rohit Sharma, Hardik Pandya
रोहित और हार्दिक के बीच सब ठीक नहीं है (PTI)
13 मई 2024 (Updated: 14 मई 2024, 13:41 IST)
Updated: 14 मई 2024 13:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रोहित शर्मा T20I से रिटायर होने वाले हैं. T20 वर्ल्ड कप के बाद वह भारत के लिए क्रिकेट का सबसे छोटा फ़ॉर्मेट नहीं खेलेंगे. दैनिक जागरण में छपी रिपोर्ट के मुताब़िक, रोहित के जाने का फैसला सीधे तौर पर T20 World Cup टीम में हार्दिक पंड्या की एंट्री से जुड़ा है. रिपोर्ट का दावा है कि हार्दिक को टीम में शामिल करने के लिए बहुत दबाव था. उन्हें परफ़ॉर्मेंस नहीं, बल्कि इसलिए टीम में लिया गया क्योंकि बोर्ड हार्दिक को अगले कप्तान के रूप में देखता है.

रोहित और हार्दिक के बीच मुंबई इंडियंस में चीजें ठीक नहीं चल रही हैं. रोहित की जगह हार्दिक को कप्तान बनाने का फैसला अभी तक मुंबई को परेशान कर रहा है. हार्दिक का गुजरात से वापस मुंबई आना फ़ैन्स के लिए बड़ा झटका था. लेकिन इससे भी बड़ी बात तब हुई, जब फ़्रैंचाइज़ ने चुपचाप रोहित को हटाकर हार्दिक को कप्तानी सौंप दी.

उनका ये फैसला फ़ैन्स के साथ प्लेयर्स को भी पसंद नहीं आया. विदेशी प्लेयर्स जहां हार्दिक के खेमे में हैं, वहीं भारतीय प्लेयर्स अब भी रोहित शर्मा के साथ घूम रहे हैं. हाल ही में इंडियन एक्सप्रेस ने भी ऐसा ही कुछ दावा किया था. उनका कहना था कि मुंबई के IPL 2024 से बाहर होने के बाद सीनियर प्लेयर्स ने हार्दिक की कप्तानी में कमियां बताई थीं. रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे प्लेयर्स इसमें आगे थे.

यह भी पढ़ें: अब इस टीम के कप्तान बन छठी IPL ट्रॉफ़ी जीतेंगे रोहित शर्मा!

हार्दिक ने दिल्ली के खिलाफ़ मैच के बाद तिलक वर्मा का नाम लिए बिना, उनकी आलोचना भी की थी. इस बात के चलते युवाओं में उनके प्रति गुस्सा है. लेजेंडरी माइकल क्लार्क ने भी दावा किया था कि मुंबई का ड्रेसिंग रूम दो टुकड़ों में बंटा दिख रहा है. और अब जागरण ने ऐसी ख़बरों पर मुहर लगा दी. रोहित और हार्दिक एक-दूसरे से नज़रें भी नहीं मिला रहे हैं. कोलकाता के खिलाफ़ हाल ही में हुए गेम के दौरान ये चीज और स्पष्ट दिखी. रोहित की प्रैक्टिस के वक्त हार्दिक कहीं नहीं थे. हार्दिक आए तो रोहित अपना गुट लेकर किनारे हो गए.

रिपोर्ट के मुताबिक रोहित और चीफ़ सेलेक्टर अजित आगरकर, दोनों ही हार्दिक को T20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुनना चाहते थे. लेकिन ऊपर से आए दबाव के चलते उन्हें चुनना पड़ा. हालांकि, ये प्रेशर डालने वाला कौन था. इस बारे में रिपोर्ट में कुछ नहीं लिखा गया. दावा है कि BCCI में ऊपर बैठे लोग हार्दिक को अगले T20I कप्तान के रूप में देख रहे हैं. इसीलिए उन्हें ना सिर्फ़ टीम में चुना गया, बल्कि वाइस-कैप्टन भी बनाया गया.

हार्दिक के बढ़ते कद और रोहित की ढलती फ़ॉर्म के चलते कयास हैं कि रोहित जल्दी ही T20I छोड़ देंगे.

वीडियो: राजस्थान रॉयल्स को हराने के बाद CSK प्लेयर्स को मिले गोल्ड मेडल, वजह काफी मजेदार है

thumbnail

Advertisement

Advertisement