The Lallantop
Advertisement

43 बॉल पर 88 रन कूटे, दिल्ली को मैच जिताया, फिर भी पंत को माफी मांगनी पड़ी

Gujarat Titans के खिलाफ मैच में Rishabh Pant ने कमाल की बैटिंग की. बावजूद इसके मैच के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ, जिस वजह से पंत को माफी मांगनी पड़ी.

Advertisement
IPL 2024, Rishabh Pant, Cameraman
दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कैमरामैन से मांगी माफी (फोटो: AP)
25 अप्रैल 2024 (Updated: 25 अप्रैल 2024, 10:56 IST)
Updated: 25 अप्रैल 2024 10:56 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)  की टीम एक और मैच जीत गई है. 24 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को 4 विकेट से हरा दिया. मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कमाल की बैटिंग की. पंत ने महज 43 गेंद पर 88 रन कूट दिए. वो भी नाबाद. शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया. बावजूद इसके मैच के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ, जिस वजह से पंत को माफी मांगनी पड़ी.

दरअसल पंत ने अपनी धुआंधार पारी के दौरान खूब चौके छक्के उड़ाए. विकेटकीपर बैटर ने 5 चौके और 9 छक्के मारे. इस दौरान पंत का एक शॉट कैमरामैन को जाकर लग गया. दरअसल ये वाकया दिल्ली की पारी के 16वें ओवर में हुआ. मोहित शर्मा की तरफ से डाले गए ओवर की पहली बॉल पंत ने हेलीकॉप्टर शॉट लगाया. गेंद मिडविकेट की तरफ बाउंड्री के बाहर चली गई. हालांकि ये गेंद सीधे जाकर कैमरामैन को लगी. जिससे वो चोटिल हो गए.

ये भी पढ़ें: IPL 2024: गुजरात मैच जीत रही थी, लेकिन इस 'सुपरमैन' ने पूरा मैच बदलकर रख दिया

मैच के बाद IPL के ऑफिशियल X अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया. जिसमें पंत टीम के कोच रिकी पॉन्टिंग के साथ दिखाई दिए. इस दौरान पंत ने कैमरामैन से माफी मांगी और उनके जल्दी ठीक होने की दुआ की. पंत ने कहा,

“सॉरी, देवाशीष भाई. मेरा इरादा आपको चोट पहुंचाने का नहीं था. मैं उम्मीद करता हूं कि आप जल्दी से ठीक हो जाएं. गुड लक.”

मोहित शर्मा के ओवर में 30 रन मारे

पंत की बात करें तो उन्होंने मोहित शर्मा के आखिरी ओवर में मोहित शर्मा को 30 रन मारे. ओवर की दूसरी गेंद पर पंत ने लॉन्ग ऑन की तरफ छक्का लगाया. अगली गेंद पर चौका. ओवर की आखिरी तीन गेंदों में पंत ने तीन छक्के मारे. ओवर में कुल रन पड़े 31. मोहित शर्मा को इतनी मार पड़ी कि वो IPL के सबसे ज्यादा रन देने वाले बॉलर बन गए. मोहित ने 4 ओवर में 73 रन दिए.

मैच में क्या हुआ?

मैच का ब्रीफ स्कोर बताएं तो गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 224 रन बनाए. पंत के अलावा अक्षर ने 43 बॉल्स पर 66 रन बनाए. अंत में स्टब्स ने 7 गेंदों में 26 रन कूटे. गुजरात के लिए संदीप वारियर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. जवाब में गुजरात टाइटंस की 8 विकेट खोकर 220 रन ही बना सकी. साहा 39 जबकि साई सुदर्शन 65 रन बनाकर आउट हुए. मिलर ने 23 गेंद पर 55 रन की आक्रामक पारी खेली. आखिरी के ओवर्स में राशिद खान और साई किशोर ने तेजी से बैटिंग की. लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए. इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम 9 मैच में 8 पॉइंट के साथ छठे नंबर पर पहुंच गई है. जबकि गुजरात भी इतने ही पॉइंट के साथ सातवें नंबर पर है.

वीडियो: रुतुराज ने रचा इतिहास, CSK के लिए ऐसा करने वाले पहले प्लेयर बने

thumbnail

Advertisement

Advertisement