The Lallantop
Advertisement

ट्रॉफ़ी भले ना हो, RCB ने फ़ैन्स तो कमाल कमाए हैं!

RCB. ये टीम कुछ भी करे, चर्चा में बनी रहती है. CSK को बुरी तरह से पीटा, तो चर्चा में आई. और फिर राजस्थान रॉयल्स से हारकर IPL2024 से बाहर हुए तो भी चर्चा में. और इस चर्चा का बड़ा कारण हैं उनके फ़ैन्स

Advertisement
Virat Kohli, Faf Du Plessis
विराट कोहली की टीम फिर नाकाम रही (PTI)
23 मई 2024 (Updated: 23 मई 2024, 19:16 IST)
Updated: 23 मई 2024 19:16 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

RCB. गज़ब की टीम है. और उतने ही गज़ब के इनके फ़ैन्स. इस टीम ने लगातार छह मैच जीतकर IPL 2024 प्ले-ऑफ में जगह बनाई. लेकिन इसके बाद अगले मैच में क्या होना था, ये शायद इनके फ़ैन्स को पहले से ही पता था. इनको पता था कि इनकी टीम का बस हो गया. शानदार वापसी करने वाली इस टीम का घर लौटने का समय आ गया था.

और ऐसा पहली बार नहीं हुआ. ये इनका हर बार का है. इनसे होता ही नहीं है, इनको आगे बढ़ना ही नहीं है. लेकिन इन सबके बीच इनके फ़ैन्स हर साल चौड़े होकर चिल्लाते है, Ee Sala Cup Namde!! इस साल तो विमिंस टीम को चैम्पियन बनते देख ये Ee Sala Cup Namdu हो गया. लेकिन चलो, कोई नहीं, अगले साल फिर लौटेंगे.

इस हर साल लौटने वाली प्रक्रिया में इनके फ़ैन्स एक इंच भी कम नही होते. ये लोग पूरे साल, हर मैच से पहले अपनी टीम को दूसरी टीम के फ़ैन्स से ज्यादा कोसते हैं, लेकिन मैच वाले दिन विराट-विराट, RCB-RCB चिल्लाते फिर खड़े हो जाते हैं. शायद ये विराट मैज़िक ही है जो इस टीम के फ़ैन्स को ऐसे बांधे रखता है. बढ़िया है.

यह भी पढ़ें: गुरु कबीर खान की सीख, RCB ने ऐसे किया असंभव को संभव!

लेकिन इस टीम को, इस टीम के फ़ैन्स को आप किसी और टीम के फ़ैन के नज़रिए से देखोगे तो लगेगा कि क्या ही हैं ये यार. इनकी टीम हर साल इनके साथ दग़ाबाज़ी कर जाती है. फ़ैन्स बेचारे स्टैंड्स में बैठे बैठे रो जाते है. इतना पोटेंशियल है इस टीम में लेकिन ये लोग मैदान पर अलग ही खेल कर जाते हैं. और फ़ैन्स बेचारे... मुंह लटकाए घर लौट जाते हैं.

आसान है क्या...इतना दुख सहने के बाद हर एक जीत पर फिर खड़े होना. टीम को फिर ऐसे सपोर्ट करना जैसे अरे, अभी पिछले मैच में ही तो हमने ट्रॉफी उठाई है. और इसलिए इस टीम के फ़ैन्स को सैल्यूट तो करना पड़ेगा. कुछ ना होते हुए भी इस टीम के फ़ैन्स ऐसे सामने आते हैं, जैसे दुनिया जीत रखी हो.

मैं इस टीम की फ़ैन नहीं हूं. मैं IPL ट्रॉफी जीती हुई टीम्स की भी फ़ैन नहीं हूं. क्योंकि मुझे लगता है कि इन टीम्स को सपोर्ट करना बहुत आसान है. आप गा दोगे ना, भाई मेरी टीम के पास पांच-पांच ट्रॉफी है. मेरी टीम में ये है, वो है. लेकिन जैसे ही इन टीम्स में कुछ चेंज होता ये फ़ैन्स तुरंत पलट जाते हैं. अपनी ही टीम को, अपनी टीम के प्लेयर्स को गाली देना शुरू कर देते हैं.

इनकी लॉयल्टी तुरंत बदल जाती है. हां, और मुझे पूरा यकीन है कि यही टीम्स जब दोबारा जीतना शुरू कर देंगी तो ये फ़ैन्स फिर लौट आएंगे. आखिरकार, इस दुनिया में सफल लोगों के पीछे खड़ा होना किसे पसंद नहीं है. लेकिन शायद RCB फ़ैन्स ऐसे नही है. और यही उनकी लॉयल्टी है.

RCB बिना ट्रॉफी जीते इतने फ़ैन्स कमाए बैठी है, कि अब तो लगता है बाकी टीम्स के फ़ैन्स को इसी बात से ज़लन होती है. और शायद IPL खेले पूर्व क्रिकेटर्स को भी. RCB ने ट्रॉफी भले नहीं उठाई हैं, लेकिन उन्होंने सबसे शानदार फ़ैन्स कमाए हैं.

वीडियो: CSK बोलर की बेईमानी, RCB फ़ैन्स मैच के बीच ये कौन सा वीडियो ले आए!

thumbnail

Advertisement

Advertisement