The Lallantop
Advertisement

लास्ट ओवर में माही का ये जलवा पता होता, तो हार्दिक बोलिंग पर शायद ही आते

महेंद्र सिंह धोनी ने 20वें ओवर में हार्दिक पंड्या को खूब कूटा. इतना कि लगातार तीन छक्के जड़ दिए. और फिर रोहित शर्मा, एबी डीविलियर्स और मॉर्कस स्टॉइनिस से इस रिकॉर्ड में बहुत आगे निकल गए.

Advertisement
MS Dhoni hitting six vs Mumbai Indians
मुंबई इंडियंस के खिलाफ छक्के लगाते महेंद्र सिंह धोनी (फोटो - PTI)
14 अप्रैल 2024 (Updated: 14 अप्रैल 2024, 02:22 IST)
Updated: 14 अप्रैल 2024 02:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महेंद्र सिंह धोनी. मैन, मिथ, लेजेंड, द फ़िनिशर. संज्ञाएं खत्म हो जाएंगी, लेकिन इनका जलवा नहीं खत्म होगा. धोनी ने एक बार फिर से यही जलवा दिखाया है. बात मुंबई बनाम चेन्नई मैच की है. IPL2024 का मैच नंबर 29. चेन्नई वाले टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरे. 19 ओवर के बाद स्कोर 180 रन पर तीन विकेट था. 200 का टोटल दूर लग रहा था.

फिर बोलिंग पर आए हार्दिक पंड्या. पहली दो गेंदों पर छह रन देकर पंड्या ने डैरिल मिचल को निपटा दिया. लेकिन इसके बाद जो हुआ, वो पंड्या ने अपने बुरे से बुरे ड्रीम में भी नहीं सोचा होगा. दर्शकों के भयानक शोर के बीच बैटिंग पर आए महेंद्र सिंह धोनी. मैच से पहले माही से गले मिलने वाले हार्दिक पहली ही गेंद ग़लत लेंथ पर डाल बैठे.

धोनी ने इस लेंथ बॉल पर पूरी ताक़त से बल्ला घुमाया. गेंद बहुत ऊंची उठते हुए उतनी ही दूर जाकर गिरी. लॉन्ग-ऑफ़ बाउंड्री के बाहर गई इस गेंद पर बने छह रन. अगली गेंद. फिर से लेंथ. धोनी ने अक्रॉस द लाइन तलवार की तरह बल्ला घुमाया. एकदम फ़्लैट हिट और गेंद जाकर गिरी छह रन के लिए. धोनी ने दो गेंदों पर दो छक्के जड़ दिए.

ये भी पढ़ें - माही ने मारे लगातार तीन छक्के, लेकिन दिल जीतने वाला काम तो इसके बाद किया!

व्याकुल हार्दिक ने अगली गेंद यॉर्कर डालनी चाही. नाकाम रहे. फ़ुल टॉस पड़ी ये गेंद उड़ गई स्क्वॉयर लेग बाउंड्री के बाहर. धोनी ने इसे बस फ़्लिक करके छह रन और बटोर लिए. हार्दिक ने लगातार तीन छक्के खाने के बाद स्लोअर गेंद डाली. माही ने फिर बल्ला घुमाया, लेकिन इस पर बाउंड्री नहीं आई. बने सिर्फ़ दो रन. धोनी ने कुल चार गेंदें खेल 20 रन बटोर लिए.

हार्दिक के इस ओवर में कुल 26 रन बने. इसके साथ ही माही ने एक रिकॉर्ड की लिस्ट में अपना नाम और ऊपर पहुंचा दिया. धोनी सात बार IPL पारी के आखिरी ओवर में 20 या इससे ज्यादा रन बना चुके हैं. दूसरे नंबर पर संयुक्त रूप से एबी डी विलियर्स, रोहित शर्मा और मार्कस स्टोइनिस हैं. हालांकि इन तीनों में से कोई भी ऐसा कारनामा तीन से ज्यादा बार नहीं कर पाया है.

बात मैच की करें तो हार्दिक ने टॉस जीता और पहले बोलिंग चुन ली. हार्दिक ने इसके पीछे ओस का कारण दिया था. उनका कहना था कि पिच RCB के खिलाफ़ हुए मैच से बेहतर लग रही है. और बाद में ओस आने के चलते वह पहले बोलिंग करना चाहते हैं.

चेन्नई की शरुआत ठीक नहीं हुई. ओपन करने आए अजिंक्य रहाणे कुछ खास नहीं कर पाए. दूसरे ओपनर रचिन रविंद्र भी 16 गेंदों पर 21 रन ही बना पाए. लेकिन कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर मिडल ऑर्डर ने काम बना दिया. कप्तान ने 40 गेंदों पर 69 रन बनाए. जबकि शिवम दुबे 38 गेंदों पर 66 रन बनाकर नाबाद लौटे. चेन्नई ने पहले बैटिंग करते हुए चार विकेट खोकर 206 रन जोड़े.

वीडियो: बोलर का तो काम ही पिटना है... स्टार्क की पिटाई पर क्या बोले गंभीर?

thumbnail

Advertisement

Advertisement