The Lallantop
Advertisement

हार्दिक के प्रदर्शन को लेकर भारतीय दिग्गजों ने जो कहा, फैन्स काफी हद तक सहमत होंगे!

Mumbai Indian की एक और हार के बाद Hardik Pandya की काफी आलोचना हो रही है. Irfan Pathan और Wasim Jaffer ने उनको लेकर सवाल उठाए हैं.

Advertisement
IPL 2024, Hardik Pandya, Irfan Pathan
हार्दिक पंड्या की कप्तानी को लेकर लगातार सवाल उठ रहे (फोटो: PTI)
23 अप्रैल 2024
Updated: 23 अप्रैल 2024 16:00 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम को IPL 2024 सीजन में एक और हार मिली. 22 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मुंबई को 9 विकेट से हरा दिया. मुंबई की इस सीजन ये पांचवीं हार है और उनके प्लेऑफ में पहुंचने की राह मुश्किल हो रही है. टीम और अपने खुद के प्रदर्शन को लेकर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की काफी आलोचना हो रही है. इरफान पठान (Irfan Pathan) और वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने हार्दिक के प्रदर्शन और कप्तानी को लेकर सवाल खड़े किए हैं.

इरफान पठान के मुताबिक, हार्दिक का प्रदर्शन चिंता बढ़ाने वाला है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा,

“हार्दिक पंड्या की बैटिंग क्षमता में गिरावट देखने को मिली है. गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाने की उनकी काबिलियत पहले जैसी नहीं दिख रही. और, ये टीम इंडिया के नजरिए से अच्छे संकेत नहीं हैं. उसके लिए चिंता वाली बात है.  हार्दिक वानखेड़े में जब खेलते हैं तो अलग दिखते हैं. लेकिन, उन पिचों पर जहां पर गेंदबाजों के लिए थोड़ी मदद होती है, हार्दिक संघर्ष करते दिखते हैं, जो कि चिंता वाली बात है.”

ये भी पढ़ें: यशस्वी ने RR को मैच जिताया पर असली खुशी रोहित शर्मा के चेहरे पर दिखी, वीडियो बंपर वायरल है!

वहीं टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने हार्दिक की कप्तानी को लेकर हैरानी जाहिर की है. उन्होंने ESPNCricinfo से कहा,

“नबी की जगह हार्दिक खुद बैटिंग करने क्यों नहीं आए? उसके बाद जब आप बैटिंग करने आए तो आप वहां टिम डेविड को भेज सकते थे, या शायद डेविड और पहले आ सकते थे. हार्दिक ने 10 गेंदों पर 10 रन बनाए, जहां से आप मोमेंटम नहीं बना पाए. साथ ही आप पहला ओवर करने के लिए आते हो, जबकि जसप्रीत बुमराह का जॉस बटलर के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार हैं. वहीं, नुवान तुषारा ने जॉस बटलर को T20 क्रिकेट में कई बार आउट किया है. इन दोनों से गेंदबाजी की शुरुआत कराने की बजाय आप खुद पहला ओवर लेकर आते हैं. हार्दिक की इन रणनीतियों से मैं बेहद हैरान हूं.”

हार्दिक के प्रदर्शन पर सवाल

हार्दिक पंड्या की बात करें तो इस सीजन उनका प्रदर्शन काफी साधारण रहा है. इस सीजन खेले गए 8 मैचों में हार्दिक के नाम 21.57 की औसत से सिर्फ 151 रन दर्ज हैं. उनका बेस्ट स्कोर 39 रन का रहा है. इस सीजन उनका स्ट्राइक रेट अब तक 142. 45 का रहा है. वहीं बॉलिंग की बात करें तो उन्होंने केवल 4 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान उनका औसत 46.50 का रहा है. जबकि हार्दिक की इकॉनमी भी 10.94 की रही है.

thumbnail

Advertisement

Advertisement