The Lallantop
Advertisement

ऑक्शन में करोड़ों खर्चे, फिर भी कहां पिछड़ रहे हैं गुजरात टाइटंस?

नुकसान ना कर जाए हार्दिक का सरप्राइज.

Advertisement
Img The Lallantop
टाइटंस को ट्रॉफी जीता पाएंगे हार्दिक? (फोटो - पीटीआई)
22 मार्च 2022 (Updated: 22 मार्च 2022, 07:09 IST)
Updated: 22 मार्च 2022 07:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
गुजरात टाइटंस, IPL की सबसे नई वाली टीम. जैसा कि आप सब जानते ही हैं कि इस बार से IPL 10 टीम्स के साथ खेला जाएगा. आठ पुरानी टीम्स और लखनऊ प्लस गुजरात के रूप में दो नई टीम्स. गुजरात की टीम का मालिकाना हक़ अमेरिकी कंपनी CVC कैपिटल्स के पास है. और ये टीम शुरुआत से ही अलग तरीके से ऑपरेट करती दिख रही है.
तभी तो इन्होंने किसी प्रूवेन कैप्टन की जगह लोकल बॉय हार्दिक पंड्या को अपना स्किपर बनाया है. हार्दिक की कप्तानी का रिकॉर्ड कुछ ऐसा है कि उन्हें भी सही से नहीं याद कि आखिरी बार वह कब टॉस के लिए उतरे थे. अपनी कप्तानी के दिनों को याद करते हुए एक बार उन्होंने बताया था कि आखिरी बार उन्होंने अंडर-16 में कप्तानी की थी. उन्होंने कहा था,
‘टीम को लीड करने के लिए आपको कप्तान होने की जरूरत नहीं है. आप कई अन्य तरीकों से भी टीम को लीड करते हैं.’
हार्दिक पंड्या लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर हैं. अपनी पीठ की चोट के चलते पिछले कई महीनों से उन्होंने बॉलिंग भी नहीं की है. इसी चोट के चलते वह मुंबई इंडियंस और इंडियन क्रिकेट टीम के लिए विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेले हैं. लेकिन इससे काम बना नहीं. IPL2022 के लिए उन्होंने बोलिंग में वापसी करने का दावा किया था.
लेकिन फिर ख़बर आई कि BCCI ने उन्हें IPL2022 से पहले NCA से फिटनेस सर्टिफिकेट लेने को कहा है. अगर वह पूरी तरह फिट ना हुए तो उनका खेलना ही मुश्किल हो जाएगा. और इन सबके बीच एक इवेंट के दौरान हार्दिक से जब पूछा गया कि क्या वह IPL2022 में बोलिंग करेंगे? तो जवाब में हार्दिक ने कहा,
'सर सरप्राइज है वो, सरप्राइज को सरप्राइज रहने दो.'
अब इस सरप्राइज एलिमेंट के साथ हार्दिक अपनी टीम को कैसे लीड करेंगे, वो तो बाद में पता चलेगा. लेकिन उससे पहले हम आपके लिए लाए हैं गुजरात टाइटंस की एनालसिस. तो चलिए शुरू करते हैं. # Gujarat Titans Squad शुरूआत करते हैं गुजरात टाइटंस की स्क्वॉड से. टीम ने सबसे पहले हार्दिक पंड्या, राशिद खान और शुभमन गिल को अपने साथ जोड़ा था. उसके बाद ऑक्शन में फ्रैंचाइज ने अपनी टीम बनाई.
बल्लेबाज
शुभमन गिल, साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, गुरकीरत सिंह मान
विकेटकीपर
मैथ्यू वेड, ऋद्धिमान साहा, रहमानुल्लाह गुरबाज़
ऑलराउंडर
हार्दिक पंड्या, विजय शंकर, राहुल तेवतिया
गेंदबाज
डॉमिनिक ड्रेक्स, जयंत यादव, राशिद खान, वरूण एरोन, दर्शन नालकंडे, यश दयाल, प्रदीप सांगवान, अल्ज़ारी जोसेफ, आर साई किशोर, नूर अहमद, लॉकी फर्ग्युसन, मोहम्मद शमी
Gujarat Titans Jersey Launch

गुजरात टाइटंस का जर्सी लांच (फोटो - पीटीआई)# Gujarat Titans Auction का हाल गुजरात टाइटंस नई टीम है. इनका पहले का कोई इतिहास नहीं है, ऐसे में इन्हें सच में ज़ीरो से बिल्ड करना था. और इसीलिए इस टीम ने ऑक्शन में खूब पैसे लुटाए. कुछ बहुत महंगे खिलाड़ी खरीदे. लॉकी फर्ग्युसन को 10 करोड़, राहुल तेवतिया को नौ करोड़ में खरीदा. और इनके साथ टीम ने कई अनुभवी प्लेयर्स को भी खरीदा. इन प्लेयर्स में मैथ्यू वेड, जेसन रॉय और डेविड मिलर जैसे नाम शामिल हैं. # ताकत गुजरात टाइटंस की ताकत इसकी गेंदबाजी में है. टीम ने कई सारे गेंदबाजों में इंवेस्ट किया है. ऑक्शन से पहले ही गुजरात ने राशिद खान को जोड़ लिया था. राशिद स्पिन डिपॉर्टमेंट में अपने साथ खूब अनुभव लाएंगे. जबकि पेस डिपॉर्टमेंट मोहम्मद शमी संभालेंगे. इनके अलावा टीम के पास इंडियन और विदेशी गेंदबाजों में भी कई ऑप्शन हैं. # कमजोरी गुजरात की टीम बल्लेबाजी में कमजोर नज़र आती है. IPL जैसे बड़े मंच पर आपको अनुभव की जरूरत होती है. और वो इस टीम के ऊपरी क्रम की बल्लेबाजी में नहीं दिखता है. शुभमन गिल के पास जरूर अनुभव है, लेकिन उनके साथ नंबर दो, नंबर तीन के खिलाड़ियों पर सवाल रहने वाला है.
हालांकि, मिडल ऑर्डर में विस्फोटक पारी खेलने के लिए टीम के पास कई सारे खिलाड़ी है. मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, हार्दिक पंड्या, गुरकीरत सिंह मान बीच में आकर मैच फिनिश कर सकते है. लेकिन एक सॉलिड शुरुआत की कमी टीम को खल सकती है.
Ipl 2021: Kkr Vs Rr
गुजरात के लिए गेंदबाजी करेंगे लॉकी (फोटो - पीटीआई)
# GT संभावित Playing XI शुभमन गिल, रहमानुल्लाह गुरबाज़, अभिनव मनोहर, मैथ्यू वेड, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या, राहुल तेवतिया, राशिद खान, जयंत यादव/साई किशोर, लॉकी फर्ग्युसन, मोहम्मद शमी. #प्ले ऑफ के चांस IPL एक बड़ा मंच है. यहां पर वही टीम जीतती है जो हर डिपार्टमेंट में कमाल करना जानती है. सिर्फ एक डिपार्टमेंट स्ट्रांग कर जीतना मुश्किल है. ऑक्शन के समय भी गुजरात के लिए यही चर्चा थी कि, गुजरात ने बल्लेबाजी में कमी छोड़ी है. और इस वजह से शायद ये टीम प्लेऑफ में ना पहुंच पाए.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement